रायपुर. बसपा से रायपुर लोकसभा प्रत्याशी खिलेश्वर साहू के कांग्रेस को समर्थन देने पर बसपा ने कांग्रेस पर खरीद-फरोख्त का आरोप लगाया है. बसपा ने मामले की शिकायत चुनाव आयोग से की है और कांग्रेस प्रत्याशी प्रमोद दुबे और खिलेश्वर साहू के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है.

बसपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सदानंद मार्कण्डेय ने कहा कि हमारे प्रत्याशी को लालच देकर कांग्रेस ने अपने पक्ष में लिया है. कांग्रेस बसपा से डरी हुई है. पिछड़ा वर्ग और साहू समाज प्रत्याशी होने के चलते कांग्रेस को हार का डर सता रही थी इसलिए हमारे प्रत्याशी को खरीदा गया है. हम चुनाव आयोग से मांग करते हैं कि इस मामले में प्रमोद दुबे और खिलेश्वर साहू दोनों के खिलाफ एफआईआर किया जाए. साथ ही कांग्रेस प्रत्याशी प्रमोद दुबे के चुनाव प्रचार में रोक लगाई जाए.

बता दें कि आज ही खिलेश्वर साहू बसपा छोड़ कांग्रेस में शामिल हुए है. खिलेश्वर ने नाराजगी जताते हुए कहा कि “जब टिकट दिया गया था तब मुझे पूरी मदद दिए जाने का आश्वासन दिया गया था, तब मुझे पूरी मदद दिए जाने का आश्वासन दिया गया लेकिन किसी तरह की मदद नहीं मिली. पार्टी फण्ड जो आया उसे पूरा जांजगीर भेज दिया गया. प्रचार के लिए जो गाड़ियां ली गई उसे भी जांजगीर भेज दिया गया. इससे बेहतर होता कि प्रत्याशी खड़ा ही नहीं करते.”

लल्लूराम डॉट कॉम की खबर पर मुहर- बसपा प्रत्याशी ने कांग्रेस को दिया समर्थन, पार्टी पर लगाए सनसनीखेज आरोप, कहा- इससे बेहतर होता कि प्रत्याशी खड़ा ही नहीं करते