अंकुर तिवारी, बस्तर/रायपुर। महाराष्ट्र पुलिस ने शुक्रवार को अबुझमाड़ में सक्रिय रहे 25 लाख के ईनामी नक्सली नेता टेक रम्मना को स-पत्नी गिरफ्तार किया है. महाराष्ट्र पुलिस की इस बड़ी कामयाबी को लेकर मीडिया में भ्रम फैल गया है. गिरफ्तार किए गए नक्सली नेता रमन्ना कई नक्सली हमले में शामिल रहे हैं. टेक रमन्ना की गिरफ्तारी को लेकर मीडिया में तरह-तरह की खबरे और पुलिस अधिकारियों के बयान भी अलग-अलग आ रहे हैं.

बताया जा रहा गिरफ्तार किया गया नक्सली नेता रमन्ना बस्तर के अबुझमाड के जंगल में सक्रिय रहा है. उन्होंने दंतेवाड़ा जेल ब्रेक की घटना को भी अंजाम दिया था. इसके साथ ही कई बड़ी वारदातों में शामिल रहा है.
पत्नी सहित गिरफ्तार किए गए रमन्ना बिना वर्दी के.
लेकिन स्लाइडर पर क्लिक कर टेक रमन्ना के साथ नरेन्द्र उर्फ रमन्ना की अलग-अलग तस्वीरें देखिएं-

लल्लूराम डॉट कॉम से बातचीत में नागपुर आईजी शरद सेलार ने कहा, कि गढ़चिरौली और चंद्रपुर पुलिस के साथ केन्द्रीय बल की संयुक्त टीम ने रमन्ना को गिरफ्तार किया है. फिलहाल उन्हें गढ़चिरौली में रखा गया है. पूछताछ जा रही है. रमन्ना को उकनी पत्नी पदमा के साथ चंद्रपुर जिले के बल्लाशाह में अरेस्ट किया गया.

छत्तीसगढ़ पुलिस के मुताबिक जिस रम्मना की गिरफ्तारी को लेकर खबरें उड़ रही है ये वो नहीं है. पकड़ा गया रमन्ना दण्डकारणय के डिविजनल कमेटी का मेंबर है. कुख्यात नक्सली नेता रमन्ना जो बड़ी वारदातों में शामिल रहा वो दण्डकारण्य सेंट्रल कमेटी का सचिव है. ये उसी कमेटी का सदस्य है. पकड़ा गया टेक रमन्ना पूर्व नक्सली है वो अब सक्रिय गतिविधियों से दूर हो चुका था. छत्तीसगढ़ पुलिस भी पकड़े रमन्ना से पूछताछ करेगी.
देखिए वीडियो-
[embedyt] https://www.youtube.com/watch?v=s42wvygeBLA[/embedyt]