रायपुर- बिलाईगढ़ विधायक चंद्रदेव प्रसाद राय राज्यपाल के अभिभाषण को लेकर कहा कि 15 साल बाद सरकार ने आम छत्तीसगढ़ियों के दर्द को समझा है. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल सच्चा किसान और माटी पुत्र है. राज्यपाल के अभिभाषण से सरकार की नीति और नीयत स्पष्ट झलकती है. सरकार सभी वर्ग को ध्यान रखा है, ताकि छत्तीसगढ़ का सम्पूर्ण विकास हो सके. किसानों का कर्ज माफी, 2500 समर्थन मूल्य, धान के अलावा चना, सोयाबीन, मक्का, गन्ना आदि फसलों का भी समर्थन मूल्य बढ़ाने का संकल्प बताता है कि सरकार को किसानों की सरकार है. बिजली बिल हाफ आम जरूरतों के प्रति सरकार की दृष्टिकोण काे बताता है.

राय ने कहा कि सर्वजन स्वास्थ्य योजना से आम जनता के स्वास्थ्य के प्रति सरकार गंभीरता पता चलती है. शिक्षा का अधिकार को मिडिल से लेकर अब हायर सेकेंडरी तक बढ़ाने का निर्णय यह बताता है कि सरकार छत्तीसगढ़ के भावी पीढ़ियों और मजबूत बनाना चाहती है. छात्राओं पीजी तक शिक्षा निशुल्क शिक्षा देने से बेटियां और भी समक्ष होेंगी. सरकार अनियमित, संविदा और दैनिकवेतन भोगियों के प्रति भी चिंतित है.

आउटसोर्सिंग को समाप्त कर अब एक लाख युवाओं को रोजगार की व्यवस्था भूपेश सरकार करेगी. पुलिस कर्मचारियों की सभी मांगों पर सरकार विचार कर रही है. विधवा, निराश्रित समेत सभी प्रकार के सामाजिक सुरक्षा योजना के पेंशन को बढ़ाने, संपत्ति कर कम करने, यूजर चार्ज कम करने, वनोपजों का समर्थन मूल्य बढ़ाने, शराब बंद के लिए दिशा में प्रयासरत है. 15 साल से किसान, मजदूर, महिला, आदिवासी और अनुसूचित जाति वर्ग समेत छत्तीसगढ़ के सभी वर्ग के लोग शोषित रहे हैं. भूपेश सरकार के इस साहासिक और ऐतिहासिक फैसलों से प्रदेश में नई खुशहाली आएगी.