स्पोर्ट्स डेस्क- गोल्ड कोस्ट में इन दिनों कॉमनवेल्थ गेम्स चल रहे हैं, जहां भारतीय खिलाड़ियों का कमाल जारी है। बैडमिंटन में भारतीय खिलाड़ियों का टीम गेम देखने को मिला, जहां भारतीय टीम ने गोल्ड जीता।

बैडमिंटन के मिक्स्ड टीम इवेंट में भारत ने मलेशिया को पस्त किया, और 3-1 से मैच अपने नाम कर लिया, इसी के साथ गोल्ड मेडल भी हासिल कर लिया।

मिक्स्ड डबल्स में कमाल
मिक्स्ड टीम इवेंट में भारत का फाइनल मुकाबला मलेशिया की टीम से था। जहां पहला मैच मिक्स्ड डबल्स का था, और इस मैच में मलेशिया के खिलाफ गोल्ड मेडल के पहले मैच में भारत की सात्विक रैंकीरेड्डी और अश्विनी पोनप्पा की जोड़ी का मैच था। दोनों के सामने मलेशिया की पेंग सून चान और ली युंग गो की चुनौती थी। दोनों ही टीमों के बीच मुकाबला हाईवोल्टेज रहा। पहले गेम में सात्विक रैंकीरेड्डी और अश्विनी पोनप्पा ने 21-14 से जीत हासिल की, दूसरे गेम में विरोधी टीम ने वापसी की और 21-15 से ये गेम जीत लिया, लेकिन तीसरे और आखिरी गेम में भारतीय जोड़ी ने कमाल का खेल दिखाया और मुकाबले को 21-15 से जीतकर गोल्ड मेडल मुकाबले में अपनी टीम को 1-0 से बढ़त दिला दी।

श्रीकांत की शानदार जीत
मिक्स्ड टीम इवेंट का सफर एक जीत से ही खत्म नहीं हुआ, अगला मुकाबला मेंस सिंगल्स का था। जहां किदांबी श्रीकांत ने कमाल किया, और अपने विरोधी चोंग वी ली को हराकर अपनी टीम को आगे कर दिया। श्रीकांत ने पहला गेम 21-17 से अपने नाम कर लिया, और दूसरा गेम भी आसानी से 21-14 से जीतकर भारतीय टीम को 2-0 से आगे कर दिया।

तीसरे मैच में मलेशिया ने की वापसी
गोल्ड मेडल के लिए चल रहे मिक्स्ड इवेंट के शुरुआती दो मैच हारने के बाद मलेशिया ने तीसरे मैच में वापसी की, और मेंस डबल्स में भारतीय टीम को हरा दिया। मेंस डबल्स में जीत दिलाने के लिए भारत की ओर से सात्विक और चिराग सेट्टी पर जिम्मेदारी थी। लेकिन मलेशिया के वी शेम गो और वी कियोंग तान की जोड़ी ने भारतीय जोड़ी को हरा दिया। और मैच को सीधे गेम में 21-15, 22-20 से अपने नाम कर लिया। अब मैच का स्कोर 2-1 हो चुका था।

सायना ने किया कमाल
मिक्स्ड डबल्स टीम इवेंट में भारत और मलेशिया के बीच स्कोर 2-1 था और अब मुकाबला विमेंस सिंगल्स का था। जहां सायना पर गोल्ड मेडल दिलाने की जिम्मेदारी थी। और सीनियर खिलाड़ी सायना नेहवाल ने अपनी जिम्मेदारी को बखूबी निभाया भी। सायना का मैच मलेशियाई खिलाड़ी सोनिया चिआ से था। जिसे सायना नेहवाल ने तीन गेम तक चले मुकाबले में 21-11, 19-21, 21-9 से जीत लिया और इस जीत के साथ ही मिक्स्ड टीम इवेंट में भारतीय बैडमिंटन टीम ने गोल्ड मेडल जीतकर इतिहास रच दिया।