रायपुर- देश की जनता को भ्रमित करने के लिए कांग्रेस द्वारा राफेल खरीदी मुद्दे पर चलाये जा रहे देश व्यापी अभियान की कड़ी में आज कांग्रेस के राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष गुलाम नबी आजाद ने पत्रकारों को सम्बोधित करते हुए तथ्यहीन बातों को दुहराया जिनका जवाब दिया जा चुका है. भाजपा अध्यक्ष धरमलाल कौशिक ने गुलाम नबी आजाद के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि दरअसल कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी उस अपमान की पीड़ा से आज तक उबर नहीं पाये हैं जो बोफोर्स तोप खरीदी में अनियमितता के कारण उनके स्व. पिता को जनता ने सत्ता से बेदखल कर दिया था. राफेल जहाज खरीदी को मुद्दा बनाये जाने का कारण केवल यही है.
वंशवाद और परिवार वाद की पैरोकार रही कांग्रेस तथा अभिजात्य वर्ग का प्रतिनधित्व करने वाले गांधी परिवार को एक साधारण और वंचित तबके के नरेन्द्र मोदी का मुख्यमंत्री और फिर प्रधानमंत्री बनना कभी रास ही नहीं आया. उनके मुख्यमंत्रित्व काल में तत्तकालीन कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने उन्हें मौत का सौदागर जैसे निम्नतम विशेषणों से संबोधित कर उसका खामियाजा भी उठाया. विद्वेष का यह ज्वार अपने उच्चतम स्तर पर पहुंच गया जब से प्रधानमंत्री के रूप में नरेन्द्र मोदी ने देश की बागडोर सम्हाली और कांग्रेस सदन में दहाई के अंक तक सिमट गयी. पिछले चार वर्षों में जनहित की अपनी अभिनव योजनाओं के चलते भाजपा का ग्राफ बुलदियों पर तो वहीं कांग्रेस पाताल लोक में जाने और राजनीतिक रूप से समाप्ति की कगार पर खड़ी है.
धरमलाल कौशिक ने कहा कि मोदी जी की लोकप्रियता को मलिन और धूमिल करने के लिये ही राफेल खरीदी को घोटाला बताये जाने का यह अभियान चलाया जा रहा है. कौशिक ने कहा कि अपनी क्षुद्र राजनीतिक महत्वकांक्षा के चलते कांग्रेस देश की सुरक्षा और सैन्य बलों के मनोबल को तोडऩे का कार्य कर रही है. जनता इस कृत्य को देख रही है तथा कांग्रेस के इस कृत्य का जवाब वह समय आने पर अपने मतों के द्वारा अवश्य देगी.