रायपुर। जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़(जे) के नेता अमित जोगी ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के ऊपर कई गंभीर आरोप लगाए हैं. अमित जोगी ने ट्वीट कर सीएम भूपेश बघेल के उस ट्वीट पर निशाना साधा है और झूठा बताया है जिसमें उन्होंने ब्रिटिश संसद की ओर से आदिवासियों की जमीन वापसी एवं ‘नरवा, गरुवा, घुरुवा, बारी’ मॉडल पर बोलने का न्यौता मिला है की जानकारी दी है.

अमित जोगी ने एक के बाद एक ट्वीट कर कहा, “माननीय मुख्यमंत्री जी- आप तो श्री नरेंद्र #मोदी_से_भी_बड़े_फेकू निकले।मोदी जी का झूठ समझने में थोड़ा टाइम लगता है पर #CG_के_मोदी का झूट तो तत्काल पकड़ में आ गया. अभी CM बने आपको 3 महीने भी नहीं हुए और आप लंदन में ब्रिटिश संसद में आदिवासियों की ज़मीन वापसी और नरवा,गरवा,घुरवा अउ बाड़ी पर बोलने का न्यौता मिलने का ढिंढोरा पीठ रहे हैं. आपको जानकारी दे दूँ कि ब्रिटिश संसद को सम्बोधित करने का निमंत्रण हाउस ऑफ़ कॉमंज़ और हाउस ऑफ़ लॉर्ड्ज़ के अध्यक्षों और वेस्ट्मिन्स्टर के ग्रेट चेम्बर्लन द्वारा संयुक्त रूप से दिया जाता है. आजतक ऐसा निमंत्रण क़रीब 61 महानुभावों जाना ही है, तो विदेश यात्रा का कोई और बहाना ढूँढ लेते. इतना सफ़ेद झूठ बोलना अब आपको शोभा नहीं देता. अगर ऐसा कोई #फ़र्ज़ी_न्यौता भारत को सदियों तक ग़ुलाम रखने और आपस में लड़ाने वाले देश की संसद से वास्तव में आपको मिला है तो उसे तत्काल सार्वजनिक करने की कृपा करें. बिन बुलाए मेहमान की तरह अगर आप ब्रिटिश संसद को सम्बोधित करने पहुँच जाते,तो इससे न केवल आपका बल्कि ढाई करोड़ छत्तीसगढ़ियों का भी अपमान होता।लोक सभा चुनाव में जनता का वोट पाने उनसे सफ़ेद झूट बोलने के लिए आपको सार्वजनिक माफ़ी माँगनी चाहिए. जय छत्तीसगढ़!”

इसके साथ ही अमित जोगी ने भूपेश सरकार पर यह भी आरोप लगाया है कि सरकार ने चुपचाप कोरबा-रायगढ़ क्षेत्र के हसदेव-अरण्य जंगलों में 30 कोयला खदानों की बिना जनसुनवाई नीलामी करने की स्वीकृति देकर वहाँ बसे हज़ारों लोगों की बर्बादी का फ़तवा जारी कर दिया था. अगर नीलामी से प्राप्त हज़ारों करोड़ की भारी-भरकम राशि का निवेश करने या गरमी की छुट्टी मनाने आपको लंदन जाना ही है, तो विदेश यात्रा का कोई और बहाना ढूँढ लेते. इतना सफ़ेद झूट बोलना अब आपको शोभा नहीं देता.