नई दिल्ली. अगस्ता वेस्टलैंड हेलिकॉप्टर दलाली के मामले में अहम कड़ी माने जा रहे क्रिश्चयन मिशेल को मंगलवार रात तक दुबई से भारत लाया जाएगा. दुबई सरकार ने मिशेल के प्रत्यर्पण की भारत सरकार की मांग को स्वीकार कर ली है, जिसके साथ उसके भारत लाए जाने का रास्ता साफ हो गया.

 

मिशेल के प्रत्यर्पण को लेकर दुबई की अदालत से पहले से ही रास्ता साफ हो जाने के बाद से सीबीआई की टीम कुछ दिनों पहले तक दुबई में पहुंचकर कागजी कार्रवाई को पूरा करने में जुट गई थी, जिसके बाद मंगलवार को रात तक लाने की कार्रवाई की जा रही है. बताया जा रहा है मिशेल को भारत लाने के साथ सीधे नई दिल्ली की पटियाला हाउस अदालत में पेश किया जाएगा, जिसके बाद गिरफ्तारी के साथ पूछताछ की कार्रवाई शुरू होगी.

मोदी सरकार की बड़ी सफलता

अगस्त वेस्टलैंड हैलिकॉप्टर का मामला यूपीए-एक की सरकार के समय है. ऐसे में जब हैलिकॉप्टर खरीदी में दलाली की बात पुष्ट हो चुकी है, तब दलाली के मुख्य आरोपी क्रिश्चयन मिशेल की गिरफ्तारी को नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार के लिए बड़ी उपलब्धि माना जाएगा. इस बीच पूछताछ में कुछ अहम सुराग मिल गए, जिनके तार तत्कालीन यूपीए सरकार से मिल गए तो उन्हें 2019 के लोकसभा चुनाव में भुनाने से मोदी सरकार जरा भी नहीं कतराएगी .