रायपुर। भाजपा ने शनिवार रात विधानसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है. दिल्ली में हुई बैठक के बाद जेपी नड्डा ने प्रेसवार्ता लेकर 77 उम्मीदवारों की घोषणा की. भाजपा द्वारा जारी सूची में रायपुर उत्तर की सीट सहित कुछ सीटों पर फैसला नहीं होने की वजह से उन्हें रोक दिया गया है. उन सीटों पर निर्णय के बाद नई लिस्ट जारी की जाएगी.

रायपुर उत्तर सीट से वर्तमान में श्रीचंद सुंदरानी विधायक हैं. चर्चा है कि सुंदरानी की टिकट संगठन द्वारा काटी जा रही है. कल सूची में सुंदरानी का नाम नहीं होने के बाद सिंधी समाज ने आज एक आपात बैठक रखा है. जिसमें छत्तीसगढ़ सिंधी पंचायत की प्रदेश  स्तरीय बैठक शाम 5 बजे रखी गई है. इसमें प्रदेश के हर शहर से समाज के लोगों को आमंत्रित किया गया है.

छत्तीसगढ़ सिंधी पंचायत के वाट्सअप ग्रुप में टिकट की घोषणा के बाद कल देर रात इसकी सुगबुगाहट शुरु हो गई. जो मैसेज ग्रुप में भेजे गए हैं उसमें कहा गया है- “छत्तीसगढ़ सिंधी पंचायत की प्रदेश स्तरीय बैठक कल शाम 5 बजे, स्थान की सूचना सुबह दी जाएगी. आप सभी से एक निवेदन जरुर आइयेगा. मात्र एक ही एजेंडा… विधानसभा चुनाव में सिंधि समाज को प्रतिनिधित्व चाहिए.”

मैसेज के अनुसार बैठक में भाजपा के ऊपर सिंधी समाज को टिकट देने का दबाव बनाया जाएगा.  साथ ही अगर भाजपा द्वारा सुंदरानी या फिर समाज के किसी व्यक्ति को टिकट नहीं दिया जाता तो समाज का रुख क्या होगा. ये सारी बातें शाम को होने वाली बैठक में तय किये जाने की संभावना है.