रायपुर। मतदान का वक्त नजदीक आ रहा है और रणनीति के तहत भाजपा पहले से ज्यादा कांग्रेस पर हमलावर हो गई है. भाजपा प्रवक्ता श्रीचंद सुंदरानी ने पीसीसी चीफ पर निशाना साधा है. सुंदरानी ने आरोप लगाया है कि कांग्रेस प्रत्याशियों ने अपने ही प्रदेशाध्यक्ष भूपेश बघेल की प्रचार-सभाओं से इंकार कर दिया है. उन्होंने कांग्रेस से पूछा है कि प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल पहले चरण के जिन चुनाव क्षेत्रों में जाने वाले हैं, वे कौन-से हैं? सुन्दरानी ने कहा है कि प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष बघेल की गिरती राजनीतिक साख का यह प्रमाण है कि पहले चरण के 18 कांग्रेस प्रत्याशियों ने अपने क्षेत्र में चुनाव प्रचार के लिए बघेल को बुलाने या भेजे जाने से इंकार किया है. सुंदरानी का आरोप है कि सेक्स सीडी, स्टिंग ऑपरेशन और टिकटों की खरीद-फरोख्त जैसे आपराधिक षड्यंत्रों की राजनीति के सूत्रधार के तौर पर बघेल को अब कांग्रेस प्रत्याशी भी बर्दाश्त करने और अपने प्रदेशाध्यक्ष के साथ दिखने को तैयार नहीं हैं.
भाजपा प्रदेश प्रवक्ता सुंदरानी ने कहा कि बघेल ने सत्तालोलुपता और अवसरवादिता की राजनीति करके लोकतांत्रिक मूल्यों, परम्पराओं और मर्यादा के साथ खिलवाड़ किया है. अब कांग्रेस अगर इस बात को नकार रही है तो वह यह बताए कि बघेल पहले चरण के लिए किन-किन विधानसभा क्षेत्रों में प्रचार के लिए जाएंगे? जिस प्रदेश अध्यक्ष को कांग्रेस के ही कार्यकर्ता-प्रत्याशी नकार रहे हैं, उसके नेतृत्व में कांग्रेस प्रदेश की जनता का विश्वास जीतने और सरकार बनाने का महज दिवास्वप्न ही देख रही है.

वहीं भाजपा के आरोपों पर कांग्रेस ने भी पलटवार किया है. कांग्रेस नेता चरणदास महंत ने कहा कि भाजपाईयों को नींद से जागते ही भूपेश बघेल नजर आते हैं. पिछले कई महीनों से वे भूपेश को घेरने की कोशिश कर रहे हैं लेकिन एक भी आरोप उन पर आरोप साबित नहीं कर पाए हैं. उन्होंने कहा कि ये सुंदरानी कौन हैं उसको कैसे मालूम कि कांग्रेस के प्रत्याशियों ने भूपेश के उनके क्षेत्र में प्रचार के लिए आने से इंकार कर दिया है.