सत्या राजपूत, रायपुर. प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने बुधवार को राजीव भवन में प्रेस कांफ्रेंस की. इस दौरान उन्होंने बीजेपी पर निशाना साधा है. मरकाम ने कहा कि बीजेपी जनता को भ्रमित करना चाहती है. लोगों को असल मुद्दों से भटकाया जा रहा है. बीजेपी देश में भ्रम फैलाने की कोशिश कर रही है.

पीसीसी चीफ ने धरना प्रदर्शन को लेकर कहा कि छत्तीसगढ़ में किसी भी तरह के शांतिपूर्ण धरना प्रदर्शन या सामाजिक जुलूस पर कोई रोक नहीं है. इसके लिए अनुमित लेनी पड़ेगी. यही नियम बीजेपी के शासनकाल में लागू थी. उन्होंने कहा कि रमन सरकार 15 सालों तक इस नियम का कड़ाई से पालन कराती रही रही है.

रामायण और बारात के लिए भी लेना पड़ता ता अनुमति

मरकाम ने कहा कि बीजेपी का चरित्र अलोकतांत्रिक हो गया है. रमन सरकार में बारात निकालने और अखंड रामायण के लिए भी अनुमति लेना पड़ता था. अब भाजपा उसी नियम का विरोध करने की बात कर रही है. ये भाजपा का दोहरा चरित्र है जो उजागर हो रहा है.

इसे भी पढ़ें : छत्तीसगढ़ः 7 ट्रेनें बहाल, जाने किस समय पर चलेगी, इस पैसेंजर ट्रेन से यात्रियों को मिलेगी राहत

बीजेपी का दोहरा चरित्र

उन्होंने कहा कि चार दिन पहले के निर्देश में वही कानून उत्तर प्रदेश में गैर प्रजातांत्रिक हो गया है. रमन सरकार में डीजे बजाने के कार्यक्रम में भी अनुमति लेने का प्रावधान था. छत्तीसगढ़ पुलिस अधिनियम 2007 की धारा 34 में प्रदर्शन और जुलूस परिसरों के विनिमय के तहत पुलिस को कानून व्यवस्था के लिए कार्यक्रम अधिकार दिया गया है, ताकि वह शर्तों के अधीन अनुमति या नियम जारी कर सके. ये नियम भी भाजपा ने बनाया है. सारे नियम उनके ही बनाए हुए हैं और अब वही विरोध कर रहे हैं. ये भाजपा का दोहरा चरित्र है.

सभी भाजपा शासनकाल के नियम

मरकाम ने कहा कि आंदोलनरत कर्मचारियों को जिन नियमों के तहत प्रदर्शन और धरना के लिए जो अनुमति दी गई है, वह भी भाजपा के समय से बनाए हुए नियम हैं. हमारी सरकार में शांतिप्रिय आंदोलनों के लिए कोई रोक नहीं है.