स्पोर्ट्स डेस्क- भारत और इंग्लैंड के बीच चार टेस्ट मैच की सीरीज का तीसरा घमासान दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम में बुधवार 24 फरवरी से खेला जाएगा. मुकाबला नए बने स्टेडियम अहमदाबाद के मोटेरा में होगा, जहां सबकी नजर रहने वाली है, क्योंकि ये मुकाबला कई मायनों में खास होने वाला है।

डे-नाइट होगा मैच

भारत और इंग्लैंड के बीच चार टेस्ट मैच की सीरीज का तीसरा मुकाबला डे-नाइट टेस्ट मैच होगा, पिंक बॉल से ये मैच खेला जाएगा, जिसकी शुरुआत भारतीय समयानुसार दोपहर में 2.30 बजे से होगी।

सीरीज अभी बराबरी पर है

भारत और इंग्लैंड के बीच चार मैच की ये टेस्ट सीरीज अभी बराबरी पर है, मैच में दो मुकाबले हो चुके हैं जहां सीरीज का पहला टेस्ट मैच इंग्लैंड ने जीता था तो वहीं सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच टीम इंडिया ने जीती, और अब सीरीज के तीसरे टेस्ट मैच पर सबकी नजर है कि आखिर यहां कौन सी टीम मारेगी बाजी।

नया मैदान, नई पिच

ये मुकाबला इसलिए भी खास है क्योंकि भारत और इंग्लैंड के बीच जो ये टेस्ट मैच खेला जाएगा, नया मैदान नए पिच पर होगा, जिस पिच के बारे में दोनों ही टीमों को किसी भी तरह का कोई अंदाजा नहीं है कि ये पिच स्पिनर्स को मदद करेगी या फिर तेज गेंदबाजों को मदद करेगी, वैसे देखा जाए तो डे-नाइट टेस्ट मैच और पिंक बॉल का जो अबतक इतिहास रहा है उसमें तेज गेंदबाजों को ही मदद मिली है, ऐसे में दोनों ही टीमों के लिए प्लेइंग इलेवन में गेंदबाजी कॉम्बिनेशन चुनना काफी कठिन काम होगा।

https://youtu.be/vZXOw1dYvkY