शाहजहांपुर. पंजाब के फतेहगढ़ साहिब से कांग्रेस पार्टी की भारत जोड़ो यात्रा शुरू हुई. इससे पहले, पार्टी सांसद और पूर्व चीफ राहुल गांधी सुबह फतेहगढ़ साहिब में माथा टेका. राहुल गांधी ने लाल रंग की पगड़ी पहनकर माथा टेका. पंजाब में भी राहुल गांधी के साथ समर्थकों की भीड़ दिखाई दे रही है. इसी बीच हिंदूवादी नेता प्रवीण तोगड़िया ने इस यात्रा की प्रशंसा की है.

इसे भी पढ़ें- संघ प्रमुख के बयान पर AIMIM का पलटवार, कहा- मोहन भागवत ने मुसलमानों को समझाया या धमकाया

इसी बीच अयोध्या स्थित श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय और राम मंदिर के मुख्य पुजारी के बाद अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद के अध्यक्ष प्रवीण तोगड़िया ने भी भारत जोड़ो यात्रा और राहुल गांधी सराहना की है. दरअसल, हिंदूवादी नेता प्रवीण तोगड़िया आज शाहजहांपुर पहुंचे. इस दौरान तोगड़िया ने राहुल गांधी की तारीफ की. इस दौरान उन्होंने कहा कि देश भर में घूम कर हिंदुओं को जगा रहा हूं. राम मंदिर को देश के हिंदुओं ने बनाया.

इसे भी पढ़ें- आप सांसद संजय सिंह को 3 महीने की जेल और जुर्माना, MP-MLA कोर्ट ने इस मामले में सुनाया फैसला

बता दें कि राम जन्मभूमि ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने भी कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा पहुंचने पर राहुल गांधी की प्रशंसा की थी. उन्होंने कहा था कि मैं तो कहता हूं कि आप सबको भी हिंदुस्तान की पदयात्रा करके भारत का अध्ययन करना चाहिए. एक 50 साल का नौजवान देश को समझ रहा और 3,000 किमी पैदल चल रहा है तो हम इसकी प्रशंसा ही करेंगे.

इसे भी पढ़ें- मुंबई के बाद अब लखनऊ में होगा भव्य रोडशो, 50 हजार करोड़ से अधिक के निवेश प्रस्ताव पर लगेगी मुहर