यूनाइटेड नेशंस
भारत और पाकिस्तान के बीच मौजूदा कड़वाहट को अमेरिका के राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप कम करना चाहते हैं। खुद अमेरिका की ओर से ऐसा कहा गया है। यूनाइटेड नेशंस में अमेरिका की स्थाई प्रतिनिधि निकी हैली ने कहा कि उनका देश भारत और पाकिस्तान के बीच बढ़ते तनाव को लेकर चिंतित है और इसलिए राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप दोनों देशों के बीच शांति प्रक्रिया में शामिल होकर इसे सुलझाना चाहते हैं।

ट्रंप प्रशासन में कैबिनेट रैंक रखने वालीं हैली ने कहा, इन दोनो देशों के बीच बढ़ते तनाव को लेकर चिंतित मौजूदा अमेरिकी प्रशासन इसे कम करने की दिशा में अपनी भूमिका पर विचार कर रहा है। यह भी संभव है कि राष्ट्रपति खुद इसमें भागीदार बनें और इसमें कोई आश्चर्य नहीं होगा।’

प्रेगनेंसी में गन्ने का जूस पीने से पहले जान ले ये जरूरी बात…

गर्मियों का मौसम शुरू हो चुका है. गर्मियां आते ही मार्केट में गन्ने का जूस बिकने लगता है. गन्ने का जूस गर्मियों में शरीर को हाईड्रेटेड रखने में मदद करता है. इस मौसम में हर कोई चिलचिलाती गर्मी से बचने के लिए तैयारियां करना शुरू कर देता है.

कोई सूती कपड़े निकालने की तैयारी करता है तो कोई गर्मी में हेल्‍दी डाइट सर्च करने लगता है. गर्मी के मौसम में गन्ने का जूस पीने पर भी बहुत ध्‍यान देते है. इसके अलावा भी अन्य फलों के जूस की डिमांड गर्मी में बढ़ जाती है.

जूस पीने का करता है मन…

गर्भवती महिलाएं भी गर्मी में कूल रहने के साथ-साथ पोषण से भरपूर आहार चाहती हैं और उनका भी गन्‍ने का जूस पीने का मन करता है. अगर आप प्रेगनेंट हैं और आपका गन्‍ने का जूस पीने का मन कर रहा है, तो आप पहले ये जान लें कि प्रेग्‍नेंसी में गन्‍ने का जूस पीना चाहिए या नहीं और इसके फायदे-नुकसान क्‍या हैं.

ये खबरें भी जरूर पढ़ेः

बौद्ध भिक्षु के बाद ‘मलिंगा’ अवतार में दिखे धोनी, फैंस ने पूछा आखिर ये तस्वीर क्यों ?

Rhea Chakraborty Finally Makes Appearance in The Trailer of ‘Chehre’