रायपुर। Samsung galaxy ने बुधवार को भारत में गैलैक्सी ऑन सीरीज का नया फोन Galaxy On8 लांच किया है. माना जा रहा है कि यह फोन 2016 में आए Galaxy On6 का अपग्रेड वर्ज़न है.

आइए जानते हैं इस फोन से जुड़ी कुछ खास बातें-

  कीमत और उपलब्धता

Galaxy On8 (2018) को 16,990 रुपये में लॉन्च किया गया है. यह एक्सक्लूसिव तौर पर ई-कॉमर्स साइट फ्लिपकार्ट और सैमसंग ऑनलाइन स्टोर में उपलब्ध होगा. दो रियर कैमरे वाले सैमसंग के इस फोन की बिक्री 6 अगस्त से शुरू होगी. फोन बिना ब्याज वाले ईएमआई और डेटा ऑफर के साथ आएगा.

Samsung Galaxy On8 

सैमसंग गैलेक्सी ऑन8 (2018) में 6 इंच का सुपर एमोलेड इनफिनिटी डिस्प्ले है। एचडी+ रिजॉल्यूशन वाली इस स्क्रीन का आस्पेक्ट रेशियो 18.5:9 है. Galaxy On8 पॉलीकार्बोनेट यूनीबॉडी डिवाइस है. फोन में आक्टाकोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 450 प्रोसेसर का इस्तेमाल हुआ है. जुगलबंदी के लिए 4 जीबी रैम दिए गए हैं. इनबिल्ट स्टोरेज 64 जीबी है और ज़रूरत पड़ने पर 256 जीबी तक का माइक्रोएसडी कार्ड इस्तेमाल करना संभव होगा. सैमसंग का यह डुअल सिम स्मार्टफोन एंड्रॉयड 8.0 ओरियो पर चलेगा. इसके ऊपर कंपनी की अपनी सैमसंग एक्सपीरियंस स्किन है.


Samsung Galaxy On8 (2018) में डुअल रियर कैमरा सेटअप है. प्राइमरी सेंसर 16 मेगापिक्सल का है जो एफ/1.7 अपर्चर वाला है. सेकेंडरी सेंसर 5 मेगापिक्सल का है और इसका अपर्चर एफ/1.9 है. हैंडसेट में फ्रंट पैनल पर एफ/1.9 अपर्चर वाला 16 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है. हैंडसेट की बैटरी 3500 एमएएच की है.

कंपनी ने जानकारी दी है कि हैंडसेट का डुअल रियर कैमरा सेटअप आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस से लैस है. रियर कैमरे सैमसंग के लाइव फोकस फीचर के साथ आते हैं. इस फीचर की मदद से यूज़र बैकग्राउंड को ब्लर कर सकते हैं. कैमरे में बैकग्राउंड ब्लर शेप, पोर्ट्रेट डॉली और प्रोट्रेट बैकड्रॉप जैसे फीचर दिए गए हैं. इस फोन में सैमसंग मॉल और चैट ओवर वीडियो जैसे फीचर भी दिए गए हैं.