स्पोर्ट्स डेस्क- भारत और श्रीलंका के बीच सीरीज का तीसरा और आखिरी टी-20 मैच जारी है जो पुणे में खेला जा रहा है। जहां टीम इंडिया ने श्रीलंका के सामने 202 रन का टारगेट रखा है।

टीम इंडिया ने सेट किया 202 रन का टारगेट

सीरीज के तीसरे और आखिरी टी-20 मैच में श्रीलंका ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया, पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने श्रीलंका के सामने जीत के लिए 202 रन का टारगेट रखा है। कोहली एंड कंपनी ने निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 201 रन बनाए।

टीम इंडिया ने इस मैच में प्लेइंग इलेवन में बदलाव किया है, टीम में संजू सैमसन को बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज, मनीष पांडे और युजवेंन्द्र चहल को भी जगह दी गई है।

टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल और शिखर धवन ने शानदार शुरुआत दी, और पहले विकेट के लिए 10.5 ओवर में 97 रन जोड़े, लोकेश राहुल ने जहां इस मैच में 36 गेंद में 54 रन की पारी खेली अपनी इस पारी में लोकेश राहुल ने 5 चौका औऱ 1 सिक्सर लगाया, इसके अलावा शिखऱ धवन ने भी 36 गेंद  में 52 रन बनाए, अपनी इस पारी में धवन ने 7 चौका और 1 सिक्सर लगाया।

इसके अलावा तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने संजू सैमसन उतरे जिन्होंने 2 गेंद में 6 रन ही बना सके, अपनी इस पारी में 1 सिक्सर लगाया, इसके बाद मनीष पांडे बल्लेबाजी के लिए उतरे जिन्होंने 18 गेंद में नाबाद 31 रन बनाए। अपनी इस पारी में 4 चौके जड़े।

कप्तान कोहली तेजी से रन तो बना रहे थे लेकिन भाग्य ने साथ नहीं दिया और रन आउट हो गए, कोहली ने 1 गेंद में 26 रन बनाए, विराट कोहली ने अपनी इस पारी में 2 चौका और 1 सिक्सर लगाया। वाशिंगटन सुंदर अपना खाता भी नहीं खोल सके। आखिरी ओवर्स में बल्लेबाजी करने आए शर्दुल ठाकुर ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की और महज 8 गेंद में नाबाद 22 रन की पारी खेल दी, अपनी इस पारी में शर्दुल ठाकुर ने 1 चौका और 2 सिक्सर लगाया।

श्रीलंका की गेंदबाजी

श्रीलंका के गेंदबाजों में सबसे ज्यादा विकेट लक्षण संदाकन ने हासिल किए इन्हें तीन विकेट मिले, इसके अलावा कप्तान लसिथ मलिंगा तो सबसे महंगे साबित हुए 4 ओवर में 40 रन लुटाए लेकिन एक भी विकेट हासिल नहीं कर सके।

सीरीज में टीम इंडिया 1-0 से आगे

 3 मैच की टी-20 सीरीज का ये आखिरी मुकाबला है जहां टीम इंडिया सीरीज में 1-0 से आगे है, टीम इंडिया जहां इस मैच को भी जीतकर सीरीज में अपना कब्जा जमाना चाहेगी तो वहीं श्रीलंका की टीम किसी भी कीमत पर इस मैच को जीतकर सीरीज 1-1 से बराबर करना चाहेगी, सीरीज का पहला टी-20 मैच जो कि गुवाहाटी में था बारिश में धुल गया, सीरीज का दूसरा टी-20 मैच टीम इंडिया ने 7 विकेट से जीता अब सीरीज का तीसरा टी20 मैच जारी है।