सरगुजा प्रवास पर गए प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल के सेंट्रल जेल जाने पर विवाद खड़ा हो गया है। खबर है कि बघेल संगठन के घोषित कार्यक्रम के तहत सरगुजा के दौरे पर गए थे औऱ इस दौरान अपने कुछ चुनिंदा साथियों के साथ सेंट्रल जेल भी गए। भूपेश के जेल जाने को लेकर बीजेपी ने आपत्ति दर्ज की है। बीजेपी के प्रदेश प्रवक्ता और सरगुजा प्रभारी सच्चिदानंद उपासने ने राज्य सरकार को भेजे पत्र में जेल प्रबंधन और भूपेश के कथित दौरे को लेकर जांच किए जाने की मांग की है। चर्चा है कि उपासने ने इस मामले को लेकर व्यक्तिगत तौर पर गृहमंत्री रामसेवक पैकरा से भी बात की है।

भूपेश बघेल पर आऱोप लगाया जा रहा है कि उन्होंने ना केवल सेंट्रल जेल का दौरा किया, बल्कि गंभीर आऱोपों में जेल में बंद कैदी से जेलर के कक्ष में मुलाकात की थी। हालांकि बघेल ने इन तमाम आरोपों का खंडन किया है।
इधर बीजेपी के प्रदेश प्रवक्ता सच्चिदानंद उपासने का कहना है कि यह जांच का विषय़ है कि गंभीर किस्म के आऱोपियों से किन वजहों ने पीसीसी अध्यक्ष भूपेश बघेल ने मुलाकात की। पीसीसी अध्यक्ष को ऐसी कौन सी मजबूरी आ गई कि उन्हें खुद जेल जाने की नौबत आ गई। उपासने ने यह भी आऱोप लगाया कि बघेल का जेल जाकर कैदी से मिलना ये स्पष्ट करता है कि उनकी आपराधिक तत्व के लोगों के साथ सांठगांठ हैं। उन्होंने आशँका जाहिर की है कि खूंखार अपराधियों के साथ मिलकर भूपेश बघेल कोई बड़ी साजिश रच रहे हैं।