रायपुर। पूरा विश्व पर्यावरणीय असंतुलन से जुझ रहा है. इन सबके बीच विश्व भर में यह संदेश दिया जा रहा है कि पेड़ लगाओ, पर्यावरण बचाओ. लेकिन यह महज नारे तक सीमित है. धरातल पर इसका काम नहीं के बराबर है. खास तौर पर सरकारी स्तर में प्रयास संतोषजनक नहीं है. ऐसे में फिर सरकारी अमला स्वयं पेड़ लगाकर उसे काटने की तैयारी करे तो फिर सवाल उठना लाजिमी है.

खैर स्टोरी भूमिका में नहीं है. खबर तो शीर्षक में है जिसे पढ़कर आप जानना चाह रहे हैं कि भूपेश बघेल ने आखिरकार नरेन्द्र मोदी को ऐसा क्या संदेश लिखा है जिससे कि वे प्रधानमंत्री से किसी को बचाने की अपील कर रहे हैं. तो पहले खबर क्या है वह जान लीजिए. खबर ये हैं कि 14 जून को पीएम नरेन्द्र मोदी भिलाई आने वाले हैं. पीएम के दौरे को लेकर प्रशासन और स्टील प्लांट प्रबंधन की ओर से तैयारियां चल रही है.  पीएम मोदी का हेलीकॉप्टर बीएसपी के गेस्ट हाउस मैदान में उतरेगा. वहां से फिर उन्हें सड़क मार्ग के रास्ते स्टील प्लांट भ्रमण के लिए जाना है. ऐसे में जिस रास्ते से पीएम मोदी का काफिला गुजरेगा वहां पर स्टील प्लांट प्रबंधन की ओर से किया गया पौधारोपण क्षेत्र आ रहा है. चूंकि मोदी का 1 मिनट बचाना है लिहाजा प्रबंधन की ओर से 100 पेड़ों की बलि दिए जाने की तैयारी है.

इसे लेकर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल ने ट्वीट किया है. बघेल ने पीएम मोदी को ट्वीट करते हुए लिखा है- . देखिए कि आपके क्या कर रहे हैं. आपका समय कीमती है लेकिन एक मिनट सौ पेड़ों के बराबर कभी नहीं हो सकता. इससे पहले ने के हेलिकॉप्टर के लिए सौ सौ साल पुराने पेड़ कटवा दिए थे. इन पेड़ों को बचा लीजिए जी.
बघेल ने पीएम मोदी को ट्विटर पर लिखे अपने संदेश में एक और जानकारी दी है. जिसमें उन्होंने बताया कि इसी तरह पूर्व में अमित शाह के लिए हेलीकॉप्टर के लिए सौ-सौ साल पुराने पेड़ कटवा दिए थे.