अजयारविन्द नामदेव, शहडोल। गरीबी और मजबूरी इंसान से कुछ भी करा सकती है. शहडोल से एक दिल को झकझोर करने वाली घटना सामने आई है. जहां निर्माणाधीन मकान की दीवार गिरने से मजदूरी कर रहे माँ-बेटे दब गए, जिससे बेटे के सामने ही मां ने तड़प-तड़प कर दम तोड़ दिया. वहीं बेटे को गंभीर हालत में जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जहां उसका इलाज जारी है.

इसे भी पढ़ें- VIDEO: कांच फोड़वा गैंग ने मचाया आतंक, लग्जरी कारों के फोड़े शीशे, चार नाबालिग आरोपी गिरफ्तार

घटना शहडोल कोतवाली अंतर्गत बुढ़ार चौक के पास की है. ठारवानी टीवी पैलेस के पीछे चल रहे भवन निर्माण में पाली की बड़वाही निवासी सोनी बाई अपने बेटे सुदर्शन सिंह के साथ मजदूरी का काम कर रही थी, तभी दीवार भर-भराकर गिर गई. हादसे में महिला मजदूर और बेटा दब गए. जिसमें महिला मजदूर की अस्पताल पहुंचने से पहले मौत हो गई. वहीं बेटे को गंभीर हालत में जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है. जहां वह जिंदगी और मौत की लड़ाई लड़ रहा है.

इसे भी पढ़ें-  राष्ट्रीय मतदाता दिवस: राज्यपाल मंगु भाई पटेल बोले- युवा मतदाताओं को जोड़ने चलाएं हस्ताक्षर अभियान, मतदान की दिलाई शपथ

इस दौरान ठेकेदार की बड़ी लापरवाही सामने आई है. बताया जा रहा है कि काम करते समय मजदूरों को सुरक्षा उपकरण नहीं दिए गए थे. इधर, पूरे मामले में कोतवाली टीआई रातनम्बर शुक्ला का कहना है कि घटना के संबंध में मुझे कोई जानकारी नहीं है. अभी तक न तो कोई फरियादी थाना पहुंचा है और न ही अस्पताल चौकी से ही किसी भी प्रकार की सूचना प्राप्त हुई है, जिससे ऐसा लगता है कि मामले को दबाया जा रहा है.

इसे भी पढ़ें- कब सुधरेगा अमेजन! राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा का किया अपमान, गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने DGP को दिए कंपनी पर FIR दर्ज करने के निर्देश

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus