रायपुर. मंजिलें उन्ही को मिलती है जिनके सपनों में जान होती है  पंखो से कुछ नहीं होता हौसलों  से उडान होती है .ये लाइने शायद उन मतदाताओं के लिए ही है जिन्होंने अपने हालात को पीछे छोड़ते हुए चुनावी राष्ट्रीय धर्म अपनाते हुए मतदान किया है.

चाहे वो 103 वर्ष की बुर्जुग महिला हो या व्हील चेयर पर वोटिंग करने पहुंचे चुन्नी लाल. हर चुनाव की तरह इस चुनाव में भी चुनाव आयोग मतदाताओं से वोटिंग की अपील की है. हर जिले के कलेक्टर ने मतदाताओं को जागरुक करने अलग-अलग पहल की. जिसक नतीजा ये हो रहा है कि छत्तीसगढ़ में हो रहे पहले चरण के चुनाव में मतदाता बढ़-चढ़कर हिस्सा ले रहे है. सबसे पहली तस्वीर 103 साल की सोनी बाई की सुकमा से सामने आई.

जिन्हें उनके बेटे ने अपनी गोद में उठाकर पोलिंग बूथ तक लेजाते हुए देखा गया. वो सुकमा जिले के गोरगुंडा बूथ में मतदान करने पहुंची थी.

इसके बाद राजनांदगांव जिले के मोतीपुर इलाके के बूथ क्रमांक 31 में वोट डालने व्हील चेयर में पहुंचे चुन्नीलाल सिन्हां ने ऐसे मतदाताओं को मतदान करने के लिए जागरुक करने का काम किया वो अपना मताधिकार न कर 5 साल तक केवल सरकार को कोसते है. लल्लूराम डॉट कॉम से बातचीत में श्री सिन्हा ने कहा कि अगली सरकार जिनकी भी आए उन्हें यदि बैटरी चलित व्हील चेयर की मदद मिल जाए तो उन्हें अपना जीवन यापन करने में सुविधा होगी.