रायपुर। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष विक्रम उसेंडी द्वारा राज्य सरकार पर कोरोना की जानकारियां छुपाने के आरोप पर कांग्रेस ने कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की है. प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग के सदस्य सुशील आनंद शुक्ला ने कहा भाजपाध्यक्ष का बयान आपत्तिजनक है. कोरोना जैसी महामारी के सम्बंध में लोगों की मौत की झूठी बयानबाजी कर विक्रम उसेंडी राज्य की जनता में भय पैदा कर रहे हैं. ईश्वर का धन्यवाद है कि प्रदेश में कोरोना से एक भी मौत नही हुई है. क्वारेन्टीन सेंटरो में दीगर कारणों से हुई मौत को कोरोना से जोड़ कर गैर जिम्मेदाराना बयान के लिए भजपा का राष्ट्रीय नेतृत्व प्रदेश भाजपा अध्यक्ष के खिलाफ कार्यवाही करे. किसी व्यक्ति की संदिग्ध मौत की जांच की प्रक्रिया को कोरोना से जोड़ कर बयान देने के पहले उसेण्डी को मामले और प्रक्रिया की पूरी जानकारी लेनी चाहिये थी. कांग्रेस पार्टी मांग करती है कि असत्य बयानबाजी और महामारी के सम्बंध में भ्रामक प्रचार के लिए केंद्र सरकार उसेंडी पर कार्यवाही करे.

सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि विक्रम उसेण्डी गलत कह रहे है कि राज्य सरकार कोरोना के बारे में सही जानकारी नही दे रही है. उसेंडी को शायद प्रक्रियाओं की जानकारी नही है कोरोना के सम्बन्ध में कोई भी अधिकृत जानकारी बिना केंद्रीय संस्था भारतीय आयुर्विज्ञान अनुसन्धान परिषद(आई सी एम आर) के परीक्षण और सहमति के सार्वजनिक नहीं की जाती है. कोरोना के सम्बन्ध में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा प्रतिदिन शाम को प्रेस कांफ्रेंस कर के देश भर के हालात का विस्तृत व्योरा दिया जाता है. राज्य सरकार को कोरोना महामारी के सम्बंध में कोई भी जानकारी छुपाने का न तो कोई प्रश्न है और न ही कोई कारण.

सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि राजनैतिक आरोप प्रत्यारोप लगाने की होड़ में विक्रम उसेंडी अपना सार्वजनिक दायित्व भूल गए. आज पूरी दुनिया कोरोना के खिलाफ लड़ रही देश की सारी राज्य सरकारे चिकित्सा कर्मी, सुरक्षा कर्मी ,सफाई कर्मी सहित आम आदमी इस सन्कट से मुकाबला करने एक जुटता से जूझ रहे है भाजपा अध्यक्ष इसमे भी राजनीति खोज रहे. कोरोना के सम्बंध में की गई गलत बयानी के किये उसेंडी प्रदेश की जनता से माफी मांगे.