दुर्ग । छत्तीसगढ़ मे पहली बार वृहद स्तर पर भाजपा महिला महासम्मेलन होने जा रहा है यह सम्मेलन 5 अक्टूबर को भिलाई 3 के दशहरा मैदान में किया जाएगा. इस महा सम्मेलन में पूरे प्रदेश से लगभग 1 लाख महिलाएं शामिल होने वाली हैं. प्रदेश स्तरीय विशाल महिला सम्मेलन में भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ,मुख्यमंत्री सहित तमाम केबिनेट मंत्री शामिल होंगे.

इस सम्मेलन का खास आकर्षण इसका मंच है. जिसे छत्तीसगढ़ की पारम्परिक संस्कृति के अनुरूप सजाया जा रहा है. जिसमें छत्तीसगढ़ी संस्कृति की विशेष झलक देखने को मिलेगी. साथ ही छत्तीसगढ़ की पारम्परिक वस्तुओं व ग्रामीण परिवेश को भी दिखाने की कोशिश की जाएगी. यह सम्मेलन बीजेपी के लिए बेहद अहम माना जा रहा है क्योंकि आगामी माह में विधानसभा चुनाव है और बीजेपी ने सत्ता पर वापिस काबिज होने के लिए कमर कस ली है.

माना जा रहा है कि राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह मिशन 65प्लस को पूरा करने के उद्देश्य से छत्तीसगढ़ आ रहे हैं. वही राष्ट्रीय अध्यक्ष के आवागमन को लेकर पुलिस प्रशासन ने भी सुरक्षा की कड़ी व्यवस्था कर ली है. इस कार्यक्रम में छत्तीसगढ़ के सांस्कृतिक दल एवं पारम्परिक वेशभूषा के साथ भव्य स्वागत व अभिनंदन किया जायेगा. कार्यक्रम की शोभा बढ़ाने के लिए छत्तीसगढ़ के पारंपरिक कर्मा नृत्य, पंथी नृत्य, राउत नाचा, सुआ नृत्य, बस्तर की आदिवासी नृत्य सहित अन्य पारम्परिक नृत्य से कार्यक्रम का भी आयोजन किया जाएगा. इस कार्यक्रम में प्रदेश भर से महिलाओं को आमंत्रित किया गया है. बीजेपी की राष्ट्रीयमंत्री और राज्यसभा सांसद सरोज पांडे एक बड़े शक्ति प्रदर्शन के तौर पर इस महासम्मेलन को आयोजित करने जा रही हैं.

इस सम्मलेन के बाद भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह दुर्ग जल परिसर में आयोजित गुजराती समाज के सम्मेलन मे भी शामिल होंगे. यह सम्मेलन दुर्ग के खालसा स्कूल प्रांगण में आयोजित किया जाएगा.