रायपुर। दिल्ली की तरह ही छत्तीसगढ़ के चुनाव में अपनी दमदार उपस्थिति दर्ज कराने की कवायद में आम आदमी पार्टी छत्तीसगढ़ सरकार के खिलाफ मोर्चा खोलने जा रही है. जिसके तहत आप द्वारा मुख्यमंत्री जी जवाब दो, 15 साल का हिसाब दो आंदोलन की शुरुआत करने जा रही है. ये अभियान 1 अगस्त से लेकर 24 अगस्त तक चलेगा. 24 अगस्त को अभियान का समापन प्रदेश की सभी विधानसभा में एसडीएम कार्यालय के घेराव के साथ किया जाएगा.
यही नहीं आप छत्तीसगढ़ की दोनों पार्टी के खिलाफ अपना मोर्चा खोलने जा रही है. जिसके तहत प्रदेश निर्माण के शुरुआत के 3 साल के कांग्रेस शासन काल और 15 साल के बीजेपी शासन ने इतने सालों में क्या काम किया. जिसके तहत हर विधानसभा में 5 टीमों का गठन किया जा रहा है. हर विधानसभा में 2-2 नुक्कड़ सभा किया जाएगा. इसकी जानकारी एक प्रेसवार्ता में दिल्ली सरकार के मंत्री गोपाल राय ने दी. इस दौरान प्रदेश संयोजक डॉ संकेत ठाकुर, उचित शर्मा सहित कई आप नेता मौजूद थे.
26 से 29 जुलाई तक बदलबो छ   त्तीसगढ़ संकल्प शिविर का आम आदमी पार्टी ने आयोजन किया था. जिसका कल समापन हुआ. समापन के बाद आज गोपाल राय ने प्रेस को संबोधित करते हुए बताया कि छत्तीसगढ़ में सबसे पहले उम्मीदवारों की घोषणा आप ने किया था. पोलिंग से लेकर बूथ तक पदाधिकारियों की नियुक्ति कर दी गई है. विधानसभा स्तर पर सम्मेलन किया गया जिसमें दिल्ली से पहुंचे 10 विधायकों ने कार्यकर्ताओं को चुनाव के मद्देनजर प्रशिक्षित किया.
उन्होंने बताया कि पूरे प्रदेश 500 प्रवक्ताओं के माध्यम से आम आदमी पार्टी 10 हज़ार नुक्कड़ सभाएं करेगी, पहले चरण में युवाओं के रोजगार-शिक्षा की जरूरत के लिए 31 अगस्त को विजन छत्तीसगढ़ का आयोजन किया जाएगा.  शिक्षा और रोजगार केंद्रीय बिंदु होगा. गोपाल राय ने बताया कि दिल्ली में आम आदमी की अरविंद केजरीवाल सरकार द्वारा किए जा रहे काम को बताते हुए छत्तीसगढ़ में पार्टी चुनाव लड़ेगी और जनता से उसी के एवज में वोट मांगा जाएगा.