रायपुर। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ओडिशा में फोनी तूफान से मचे तबाही को लेकर राज्य सरकार की सहानुभूति प्रकट की है. उन्होंने उड़ीया भाषा में ट्वीट करते हुए कहा है कि संकट के इस घड़ी में छत्तीसगढ़ सरकार ओडिशावासियों के साथ है. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि तूफान की वजह से जो भी नुकसान ओडिशावासियों को झेलना पड़ा है, या पड़ रहा उनकी मदद के लिए हम तैयार है. राज्य सरकार ने लगातार ओडिशा सरकार के संपर्क में है. हम नुकसान झेलने वाले परिवारों के प्रति सहानुभूति रखते हैं.

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक से भी फोन पर बातचीत की है. उन्होंने नवीन पटनायक से कहा कि चक्रवाती तूफान से राज्य में उत्पन्न कठिन परिस्थितियों और विपदा में राहत देने के लिए हरसंभव मदद के लिए छत्तीसगढ़ तैयार है. भूपेश बघेल ने पटनायक से कहा है कि फोनी तूफान से जिन परिवारों को जानमाल का नुकसान हुआ है, उनके प्रति छत्तीसगढ़ सरकार सहानुभूति रखती है. हमने सरकार की ओर से ओडिशा सरकार को सहायता का प्रस्ताव दिया है. हम इस संकट की घड़ी में ओडिशा के साथ खड़े हैं.

इससे पहले मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने मुख्य सचिव सुनील कुजूर को फोन करके निर्देश दिया था कि ओडिशा में तूफान के बाद आए हालात पर ध्यान रखे, साथ ही ओडिशा की हर संभव मदद के लिए तैयार रहे. मुख्यमंत्री के निर्देश के बाद सुनील कुजूर ने ओडिशा के प्रशासनिक अधिकारियों से फोन पर चर्चा कर राज्य की ओर से हरसंभव मदद दिए जाने का आश्वासन दिया है.

ओडिशा कांग्रेस के अध्यक्ष से की भूपेश बघेल ने बातचीत

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ओडिशा के पीसीसी अध्यक्ष निरंजन पटनायक से फोन पर चर्चा कर हालात की जानकारी ली है. बघेल ने उनसे कहा है कि किसी भी तरह की मदद के लिए छत्तीसगढ़ ओडिशा के साथ खड़ा है. हरसंभव मदद के लिए राज्य सरकार कदम से कदम मिलाकर ओडिशा के लिए खड़ी नजर आएगी.