दुर्ग। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल बुधवार को दुर्ग जिले के पाटन ब्लॉक के ग्राम मटंग पहुंचकर सर्वोदयी और गांधीवादी नेता स्वर्गीय पंथराम वर्मा को श्रद्धांजलि दी और शोक संतप्त परिवार जनों से मिलकर संवेदना व्यक्त की।

मुख्यमंत्री ने कहा कि पंथराम वर्मा सादा जीवन उच्च विचार के सिद्धांत को आजीवन अपनाए रखा। पूरा जीवन बापू के सिद्धान्त पर चलते रहे। चरखे से सूत कातते रहे। किसी विचार को लेकर ऐसी दृढ़ता दुर्लभ ही देखने में आती है। गांधी जी और विनोबा भावे के विचारों को उन्होंने आत्मसात किया था। उन्होंने सुदीर्घ और यश भरा जीवन जिया। अपने पीछे वे अपने मूल्यों की धरोहर छोड़ गए हैं। सार्वजनिक जीवन में कैसा आचरण हो, उनके जीवन से यह आदर्श मिलता है। मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर स्वर्गीय वर्मा द्वारा भूदान आंदोलन के दौरान किये गए कार्यों का भी स्मरण किया। उन्होंने कहा कि ग्राम मटंग के लोगों के लिए और हम सब के लिए ये बहुत गौरव की बात है कि यह गांव और हमारा क्षेत्र इतने यशस्वी नायक की कर्मभूमि रही है। मुख्यमंत्री ने कहा कि वे ऐसे परिवार से आये थे जहां त्याग की परंपरा रही, समाज के लिए आगे आकर काम करने की प्रेरणा रही।

ग्राम बेलौदी में स्वर्गीय प्यारेलाल नायक को भी दी श्रद्धांजलि- मुख्यमंत्री ने ग्राम बेलौदी पहुंचकर स्वर्गीय प्यारेलाल नायक को श्रद्धांजलि अर्पित की और उनके शोक संतप्त परिवार को ढांढस बंधाया। ग्राम आमलोरी में मुख्यमंत्री ने स्वर्गीय गजाबाई को श्रद्धांजलि दी। वे  अनिल चंद्राकर की माता थीं। मुख्यमंत्री ने चंद्राकर एवं शोक संतप्त परिजनों को ढांढस बंधाया।