रायपुर- ‘मैं हूं चौकीदार’ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने आफिसियल ट्विटर पर नाम के आगे चौकीदार जोड़ा, तो बीजेपी में होड़ मच गई. बीजेपी का हर बड़ा-छोटा नेता ने ट्विटर पर अपने नाम के आगे चौकीदार लिखना शुरू कर दिया. छत्तीसगढ़ में भी पूर्व मुख्यमंत्री डाक्टर रमन सिंह से लेकर तमाम आला नेताओं ने भी नाम के आगे चौकीदार लिखने में देरी नहीं की. इस बीच पूर्व कृषि मंत्री और मौजूदा बीजेपी विधायक बृजमोहन अग्रवाल ने मीडिया को दिए अपने एक बयान में कहा कि- चोर लोगों को पकड़ने का काम चौकीदार कर रहा है, इससे सारे चोर विचलित हैं. हम सब चौकीदार बनकर देश में चोरों को पकड़ने का काम करेंगे. बृजमोहन अग्रवाल यही नहीं रूके, उन्होंने कहा कि राहुल गांधी एंड कंपनी ने करोड़ों रूपए की चोरी की है. आगे-आगे देखिए होता है क्या?

इधर सरकार के पूर्व मंत्री प्रेमप्रकाश पांडेय ने कहा कि लोकतंत्र में चौकीदार की भूमिका सबसे महत्वपूर्ण है. उन्होंने कहा कि जिसके पास जैसा अधिकार है, वह उसका उपयोग कर अपनी भूमिका का निर्वहन कर रहा है. चौकीदार से वे लोग परेशान हैं, जिनके बड़े नेता का पूरा परिवार चौकीदार की वजह से ही पकड़ा जा रहा है. देश के चौकीदार सजग थे, उन्होने कड़ाई की तो कई भाग गए, जिन्हें आज आरोप लगाने वाले संरक्षण दे रहे ते.

बृजमोहन अग्रवाल और प्रेमप्रकाश पांडेय ने सीधे-सीधे राहुल गांधी पर हमला बोला है. दरअसल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो के साथ अपने ट्वीट में कहा कि- आपका यह चौकीदार राष्ट्र की सेवा में मजबूती से खड़ा है, लेकिन मै अकेला नहीं हूं. हर कोई जो भ्रष्टाचार, गंदगी, सामाजिक बुराईयों से लड़ रहा है, वह एक चौदीकार है. हर कोई जो भारत की प्रगति के लिए कठिन परिश्रम कर रहा है वह एक चौकीदार है. आज हर भारतीय कह रहा है कि मैं भी चौकीदार.

बता दें कि की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अक्सर अपने भाषणों में खुद को चौकीदार बताते आए हैं, उनके खुद को चौकीदार बताए जाने के बाद कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी अक्सर अपने बयानों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर टिप्पणी करते हुए कहते हैं कि देश का चौकीदार चोर है.