स्पोर्ट्स डेस्क- भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच विशाखापट्टनम में सीरीज का पहला टी-20 मैच खेला गया, जहां टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा, सीरीज के इस पहले टी-20 मैच में टीम इंडिया को आखिरी गेंद में शिकस्त मिली. मैच खत्म होने के बाद कप्तान थोड़ी निराश जरूर रहे, क्योंकि मुकाबला रोमांच के चरम पर आकर खत्म हुआ, और जिस तरह से जसप्रीत बुमराह ने मैच के 19वें ओवर में शानदार गेंदबाजी की, और आखिरी ओवर में 14 रन का फर्क लगा दिया था, उससे ये मैच टीम इंडिया भी जीत सकती थी, लेकिन ऐसा नहीं हो सका.

इस हार के बाद भी कप्तान विराट कोहली ने गेंदबाजों की जमकर तारीफ की पंत और लोकेश को लेकर बोले विराट सीरीज के पहले टी-20 मैच में लोकेश राहुल और रिषभ पंत दोनों ही खिलाड़ियों को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया था, जहां लोकेश राहुल ने तो शानदार बल्लेबाजी की और 50 रन भी बनाए, जिसकी तारीफ खुद विराट कोहली ने भी की, लेकिन रिषभ पंत अनलकी रहे और 3 रन बनाकर रन आउट हो गए. दोनों ही बल्लेबाजों को लेकर कप्तान कोहली ने कहा लोकेश राहुल और रिषभ पंत को वर्ल्ड कप से पहले कुछ समय देना चाहते हैं.

गौरतलब  है कि अभी हाल ही में जब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुरू हो चुकी टी-20 सीरीज और वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया चुनी गई तो इस टीम में लोकेश राहुल और और रिषभ पंत को मौका दिया गया, और खुद टीम के मुख्य सेलेक्टर ने भी कहा था कि पंत और लोकेश राहुल को उनकी टीम वर्ल्ड कप से पहले थोड़ा और आजमाना चाहती है। और ये बात इन दोनों ही खिलाड़ियों को भी पता है कि ये सीरीज उनके लिए कितनी  अहम है, उनके वर्ल्ड कप टीम में सेलेक्ट होने को लेकर कितनी अहम है.