चंद्रकांत देवांगन, दुर्ग। दुर्ग ग्रामीण विधानसभा चुनाव के प्रचार में आज काँग्रेस के स्टार प्रचारक नवजोत सिंह सिद्धू रिसाली के रावण मैदान पहुंचे. कांग्रेस के प्रत्याशी ताम्रध्वज साहू के समर्थन में सिद्धू ने आम सभा को संबोधित करते हुए लोगो से कांग्रेस को वोट देने की अपील की. हमेशा अपनी सादगी और सरलता के लिए जाने वाले ताम्रध्वज साहू भी इस दौरान आक्रामक तेवर में दिखे. उन्होंने भाजपा की राष्ट्रीय महामंत्री व पूर्व सांसद सरोज पांडे पर पलटवार करते हुए कहा कि ताम्रध्वज साहू को अपने पहचान बताने के लिए सरोज पांडे से सर्टिफिकेट लेने की जरूरत नहीं है.

गौरतलब है कि योगी आदित्यनाथ की सभा मे रिसाली में सरोज पांडे ने कहा था कि ताम्रध्वज साहू निष्क्रिय सांसद है 5 साल में वो कही निकले नही उनको पैंट और शर्ट पहना कर कहीं भेज दिया जाए तो जनता उन्हें पहचानेगी तक नहीं. सरोज पांडे के इसी बयान पर ताम्रध्वज साहू ने पलटवार किया वो यहीं नहीं रुके उन्होंने कहा कि मैं समझता था कि सरोज पांडे छत्तीसगढ़ की संस्कृति से वाकिफ हो चुकी होंगी. सरोज पांडे जैसी अमर्यादित और असंस्कारी उन्होंने अपने जीवन मे किसी को नही देखा जो इस तरह की बात करती हो. हमने उन्हें महापौर, विधायक और सांसद तक बनाया पर वो ये नहीं समझ पाई कि छत्तीसगढ़ में माता बहनों का बहुत मान सम्मान और इज्जत किया जाता है.  उन्होंने मंच से ही सरोज पांडे को चैलेंज भी दे दिया. आम सभा में संबोधित करते हुए ताम्रध्वज ने कहा कि अगर सरोज पांडे ब्यूटी पार्लर जाना छोड़ दे, अपने छोटे बाल बढ़ा कर चोटी बांध लें और सलवार पहन के निकल जाए तो शायद ही लोग उन्हें पहचानेंगे.

सांसद ताम्रध्वज साहू के बाद नवजोत सिद्धू ने भी मंच से राज्य सरकार और केंद्र सरकर की तमाम नीतियों पर सवालिया निशान खड़े करते हुए जमकर कोसा. उन्होंने मोदी के साथ ही अमित शाह पर भी जमकर निशाना साधा. सिद्धू ने कहा अगर चौकीदार चोर है तो गुरु का चेला भी चोर है. जिस दर से महंगाई बढ़ी उस दर से किसानों के उत्पाद का मूल्य नही बढ़ा. मोदी सरकार ने किसानों को भुखमरी की हालत पर लाकर खड़ा कर दिया, बुनकरों को नंगा कर दिया, घर बनाने वाले मजदूरों को बेघर कर दिया. मोदी सरकार की यारी अडानी और अम्बानी के साथ है वहीं कांग्रेस की यारी किसानों और गरीबो के साथ है. नोटबन्दी के दौरान गरीबो को लाइन में खड़ा करा दिया है नोटबन्दी में एक अमीर की मौत नहीं हुई जबकि सैकड़ों गरीब मर गए. सिद्धू ने राज्य और केंद्र में कांग्रेस की सरकार बनाने की अपील करते हुए लोगों से कहा कि वो ताम्रध्वज को यहाँ से जितवाकर आते हैं तो सिद्धू फिर से उन्हें धन्यवाद कहने आएंगे.