नई दिल्ली। आज के दौर में मोबाइल के बगैर कुछ भी कल्पना करना मुश्किल हैं, बात करने से लेकर सोशल मीडिया के साथ ही ढेरों एप हैं जिसने इंसान की भागमभाग जिंदगी को आसान कर दिया है. घर बैठे या आफिस में बैठ कर अधिकांश काम मोबाइल एप के जरिये आसानी से निपटाए जा सकते हैं. अगर आप भी मोबाइल का ज्यादा इस्तेमाल करते हैं तो यह खबर आप के लिए है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ताइवान की 25 साल की एक युवती मोबाइल की ब्राइटनेस को फुल करके दिन-रात इस्तेमाल करने की वजह से उसकी आंख के कार्निया में 500 छेद हो गए. रिपोर्ट्स के मुताबिक लड़की प्रोफेशन की सक्रेटरी है. जिसे अपने काम की वजह से मोबाइल से फटाफट मेल, मैसेज और कॉल का जवाब देना पड़ता है. चाहे दिन हो या रात, उसे मोबाइल पर एक्टिव रहना होता है.

दो साल तक युवती लगातार ऐसे ही काम करते रही. जिसके बाद उसकी आंखों में तकलीफें महसूस होने लगी. उसने कई आई स्पेशलिस्ट को दिखाया. डॉक्टरों के द्वारा दी गई दवाइयां भी उसने ली लेकिन उसे आराम नहीं हुआ. धीरे-धीरे उसकी आंखों में दर्द के साथ ही ब्लडशॉट होने लगा. इसके बाद उसने फिर से डॉक्टर को दिखाया तो पता चला की उसकी बाईं आंख के कार्निया में 500 छेद हो चुके हैं. फिलहाल उसका इलाज अभी जारी है.