रायपुर। यूट्यूब पर इन दिनों राष्ट्रगान का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. 1 अगस्त को यूट्यब पर जारी किए जाने के बाद से इसे अब तक 41 मिलियन से ज्यादा लोग इस वीडियो को देख चुके हैं. दुनियाभर में यह अपने आप में पहला वीडियो है. अब तक किसी भी देश के राष्ट्रगान को यूट्यूब पर इतने व्यूज़ नहीं मिले हैं  वीडियो में जन-गण-मन की धुन को पियानों पर तैयार किया गया है. इस संगीत को शयान इटैलिनों ने बनाया है जो एक गायक, संगीतकार और उद्यमी हैं.

हैदराबाद में जन्मे, मुंबई में रहने वाले शयान इटैलिया एक पियानिस्ट, गीत लेखक और उद्यमी हैं. उनकी नवीनतम कृति संगीत के उस उपहार के लिए अपनी मां को याद करती है जो कैंसर का शिकार होकर जाने से पहले उनके लिए छोड़ गई थीं, जब वे बच्चे थे. शयान कहते हैं, “भारत उस समय मुश्किल, बांटने के ऐसे समय से गुजर रहा था जो पहले कभी नहीं आया था. मेरा मकसद अगले दो सप्ताह में पूरे भारत को एकजुट करना है ताकि हमारे महान राष्ट्र के सबसे सम्मानित राष्ट्रगान, जन गण मन का सम्मान किया जा सके।”

इस वीडियो को दुनिया के सबसे भव्य पियानो पर 8के अल्ट्रा एचडी में शूट किया गया है. इस अंतरराष्ट्रीय, अंतर सांस्कृतिक परियोजना से संगीत की दुनिया के तमाम नामी-गिरामी लोग जुड़े हुए हैं. बताया जा रहा है कि शयान के इस पियानों की कीमत तीन करोड़ है.

शयान इटैलिया इतने से ही संतुष्ट नहीं हैं. वे और चाहते हैं। “यह मजबूत बुनियाद एक और रिकार्ड बनाने के लिए जीवन में एक बार मिलने वाला मौका है। हम लोगों ने अब 71 चुनौती के लिए #71 कीस्थापना की है. जिसका मकसद 15 अगस्त को 71वें  स्वतंत्रता दिवस तक 71 मिलियन (7 करोड़ 10 लाख) व्यू हासिल करना है. मैंने अपनी कोशिश की है; अब भारत को एकजुट होकर 7 करोड़ 10 लाख व्यू के इस #71 चैलेंज को पूरा करना है.”