रायपुर- मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा है कि यह वन मैन शो वाली सरकार नहीं है, हम सामूहिक नेतृत्व के साथ फैसला लेते हैं. यह सरकार चंद मुठ्ठी भर लोगों की नहीं है, जैसे पहले थी. हमने किसानों के हित में बड़ा निर्णय लिया, शहर में छोटे प्लाट बेचने पर लगा प्रतिबंध हटाया, ग्रामीण क्षेत्रों के विकास के लिए नरवा, गरुवा, घुरवा, बाड़ी योजना शुरू करने की पहल की, राज्य के 85 ब्लॉक में जो आदिवासी रहते हैं, उन्हें उनका अधिकार मिले इसे लेकर कदम आगे बढ़ाया. यह सारे निर्णय सामूहिक नेतृत्व में लिए गए हैं. 

दरअसल मंगलवार को प्रेस कांफ्रेंस लेकर पूर्व मुख्यमंत्री डा.रमन सिंह ने कहा था कि छत्तीसगढ़ में वन मैन शो वाली सरकार चलाने की कोशिश की जा रही है. जिसमें सरकार मतलब सिर्फ मुख्यमंत्री है. लेकिन जनहित की सरकार वन मैन शो से नहीं चलती है. सरकार चलाने में जितनी भूमिका पक्ष की होती उनती ही विपक्ष की भी. सरकार पक्ष और विपक्ष दोनों को मिलाकर बनती है. लेकिन यहां तो भूपेश वन मैन शो वाली सरकार चलाने में लगे हैं.

उन्होंने कहा कि हर फैसले में सीएम की मनमानी दिख रही है. बजट को लेकर भी जाने कैसी मनमानी है कि विपक्ष से कोई चर्चा ही नहीं की जा रही, किसी तरह से कोई राय नहीं ली जा रही है. जबकि सरकार में विपक्ष की भागीदारी होती है. 15 साल हमारी सरकार है. हमारे विधायकों लंबा अनुभव है. संख्या बल भले ही 15 विधायक है तो क्या लेकिन 68 विधायकों वाली सत्ता पक्ष में अनुभव हमारे कम नहीं है.