रायपुर। कांग्रेस पार्टी से विधानसभा टिकट के दावेदारों के लिए आज आवेदन जमा करने का आखरी दिन है. 1 अगस्त से 7 अगस्त तक अावेदन ब्लॉक अध्यक्षों के पास जमा कराने हैं. इन्ही आवेदकों में से टिकट दी जानी हैं.

इस बार भी जिले की सीटों के लिए वरिष्ठों के साथ ही युवाओं ने भी अपनी ताल ठोक दी है. चिकित्सा प्रकोष्ठ के अध्यक्ष राकेश गुप्ता ने भी कांग्रेस से अपनी दावेदारी पेश की है  वे उत्तर रायपुर से सीट की दावेदारी कर रहे हैं. वहीं पूर्व अध्यक्ष विकास उपाध्याय ने पश्चिम से अपनी दावेदारी पेश की है. इसके साथ ही युवा कांग्रेस के महासचिव सुबोध हरितवाल भी पश्चिम से दावेदारी कर रहे हैं.

वहीं रायपुर ग्रामीण से मौजूदा विधायक सत्यनारायण शर्मा ने एक बार फिर अपनी इसी सीट से दावेदारी पेश की है. उधर पूर्व विधायक कुलदीप जुनेजा रायपुर उत्तर से इस बार फिर अपनी दावेदारी पेश करते हुए आवेदन भरा.

जिले की सीटों के लिए रायपुर पश्चिम से अब तक 18 आवेदन भरे जा चुके हैं, तो वहीं रायपुर दक्षिण से सबसे ज्यादा 25 आवेदन दाखिल हुए हैं. इसके साथ ही उत्तर से 11 आवेदन भरे जा चुके हैं और अब तक सबसे कम आवेदन रायपुर ग्रामीण से दाखिल हुए हैं. यहां से मौजूदा विधायक सत्यनारायण शर्मा को मिलाकर केवल 3 आवेदन अब तक भरे गए हैं.