सत्यपाल सिंह,रायपुर। राजधानी रायपुर में सोमवार को 3 नए कोरोना मरीज मिलने के बाद जिला प्रशासन ने कई इलाकों को कंटेंनमेंट जोन घोषित किया है. कंटेनमेंट जोन घोषित तीन इलाकों में सभी दुकानें, ऑफिस और अन्य वाणिज्यिक प्रतिष्ठान आगामी आदेश बंद रहेंगे. केवल होम डिलीवरी के जरिए ही आवश्यक समाग्री दी जा सकेगी. केवल मेडिकल इमेरजेंसी को छोड़कर कोई भी अंदर से बाहर और बाहर से अंदर नहीं जा सकेगा. वो भी सिर्फ एक द्वार से प्रवेश मिलेगा. सोशल डिस्टेसिंग और मास्क लगाना अनिवार्य होगा. बता दें कि राजधानी में अब तक 18 संक्रमित मरीज मिल चुके हैं, जिनमें से 9 एक्टिव मरीज हैं, जबकि 1 की मौत हो चुकी है.

ये इलाके कंटेनमेंट जोन घोषित

  • स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग द्वारा जारी गाइडलाइन के अनुसार जिला प्रशासन ने रायपुर के गुरूकुल सिंह नगर, न्यू राजेन्द्र नगर, थाना न्यू राजेन्द्र नगर में 1 नया कोरोना पॉजिटिव केस पाए जाने के बाद इस क्षेत्र को कन्टेनमेंट जोन घोषित किया है. अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी विनीत नन्दनवार ने पूर्व में केनाल रोड प्रवेश द्वार, पश्चिम में दक्षिण आम्रपाली गेट, उत्तर में पश्चिम आयशा मस्जिद का रोड और दक्षिण में पश्चिम एनएच 30 से प्रवेश द्वार को कंटेंटमेंट जोन घोषित किया है.
  • रायपुर के प्रगति नगर, गुढियारी थाना इलाके में 1 नया कोरोना पॉजिटिव केस पाए जाने के बाद पूर्व में मारूति जिम के पास, पश्चिम में प्रीतम नगर नाला, टीचर कालोनी जाने वाला पूल, उत्तर में संतोष किराना स्टोर्स के पास, रेलवे क्रासिंग अशोक नगर के पहले और दक्षिण में शमशान छोटा अशोक नगर के पास, अजय सेलून तिराहा को कंटेंटमेंट जोन घोषित किया है.
  • रायपुर के रावणभाठा बिरगांव थाना खमतराई में कोरोना मरीज मिलने के बाद पूर्व में बाँधा ताालाब रोड, पश्चिम में मेटल पार्क रोड, कच्ची सड़क, उत्तर में सेंदरी तालाब, मदरसा रोड और दक्षिण में शुक्रवारी बाजार स्थल को कंटेंटमेंट जोन घोषित किया है.