रायपुर. कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष भूपेश बघेल ने रायपुर पश्चिम से विकास उपाध्याय के खिलाफ हुई शिकायत पर कहा है कि लोग जागरुक हो गए हैं. जहां थोड़ी सी भी गड़बड़ी हो रही है. लोग शिकायत लेकर आ रहे हैं. उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने जो पारदर्शी प्रक्रिया अपनाई है, उसका नतीजा है कि थोड़ी सी गलती भी लोग पकड़ ले रहे हैं. भूपेश ने कहा कि कई जगहों से बैठकों को लेकर शिकायत आई है. दावेदारों की संख्या ज़्यादा है जिसके बाद समन्वयकों से आमराय बनाने को कहा गया है.

गौरतलब है कि रायपुर पश्चिम में बूथ कमेटियों की बैठक में जो हुआ उसे लेकर पश्चिम के कई दावेदार विकास उपाध्याय के खिलाफ हो गए हैं. रायपुर पश्चिम से प्रत्याशियों को लेकर बैठक हुई थी. जिसमें सबने नारेबाज़ी करके विकास उपाध्याय को टिकट देने की मांग की. प्रत्याशियों का आरोप है कि विकास ने जिलाध्यक्ष के नाते सभी बूथ कमेटियों में अपने आदमी रखे है और मीटिंग में माहौल बनाने के लिए दूसरे विधानसभा के कार्यकर्ताओं को इकट्ठा कर लिया था. आरोप ये भी है कि पीसीसी के निर्देश के मुताबिक बैठक में प्रत्याशियों ने जब बात रखी तो उसके बाद बूथ स्तर के कार्यकर्ताओं से अलग-अलग बात करनी थी लेकिन इस बैठक में ऐसा नहीं हुआ.

ये तमाम आरोपों के साथ रायपुर पश्चिम के करीब दर्जन भर पार्षदों और नेताओं ने भूपेश बघेल से मुलाकात करके विकास को टिकट न देने का दबाव बनाया. इन लोगों ने कहा है कि विकास के अलावा किसी और टिकट मिलेगी तो वे मिलकर काम करेंगे.