रायपुर. भारत निर्वाचन आयोग के मुख्य चुनाव आयुक्त ओपी रावत शुक्रवार सुबह रायपुर पहुंचे. वे सर्किट हाउस में सभी पार्टी नेताओं के साथ बैठक लेंगे.

उनके इस दौरे पर बीजेपी को छोड़ सभी राजनीतिक पार्टियां ईवीएम से चुनाव कराने का विरोध कर रही है. कांग्रेस, बसता समेत कई क्षेत्रिय पार्टियां बैलेट पेपर से चुनाव कराने की मांग कर रही है.

वहीं कांग्रेस नेताओं ने मुख्य चुनाव आयुक्त से सरकार द्वारा बांटे जा रहे टिफिन योजना पर तत्काल रोक लगवाने की मांग की है. इसके अलावा जनता कांग्रेसी नेताओं ने शराब के स्टॉक का ब्यूरा सार्वजिनक करने की भी मांग की है. वहीं कांग्रेस ने बस्तर में चुनाव आयोग से निष्पक्ष चुनाव कराने की मांग की है. पार्टी नेताओं की मांग है कि जब ईवीएम हेलीकाप्टर से नक्सल क्षेत्रों में जाए तो कांग्रेस का एक पोलिंग एजेंट भी उसमें साथ में हो, पार्टी को आशंका है कि हेलीकाप्टर में ही ईवीएम बदल दिए जाते है. मोहन मरकाम का आरोप है कि जीरो पोलिंग वाले बूथ में बोगस मतदान कर 70 प्रतिशत वोटिंग होती है. वहीं उप नेता प्रतिपक्ष कवासी लखमा ने आरोप लगाते हुए का है कि प्रशासनिक मशीनरी भाजपा के इशारे पर काम कर रही है.