नई दिल्ली-दिल्ली के ताल कटोरा स्टेडियम में बुधवार को राहुल गांधी ने यूथ कांग्रेस की देशव्यापी युवा क्रांति यात्रा का समापन किया. युवा कांग्रेस के मंच से राहुल गांधी ने एक बार फिर मोदी सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी से हमने राफेल डील पर तीन-चार सवाल किया. लेकिन उन्होंने जवाब नहीं दिया. चौकीदार हमसे आंख तक नहीं मिला पाई. मोदी ने राफेल डील में घोटाला कर अंबानी को फायदा पहुंचाया है. राहुल गांधी ने न्यूनतम आमदनी गारंटी की बात कही. उन्होंने कहा कि 2019 में कांग्रेस की सरकार बनने के बाद प्रत्येक गरीब के खाते में न्यूनतम आय दी जाएगी.

युवा क्रांति यात्रा में छत्तीसगढ़ के 500 से अधिक पदाधिकारी और कार्यकर्ता शामिल हुए. ताल कटोला स्टेडियम में समापन पर राहुल गांधी के भाषण सुनकर प्रदेश युवा कांग्रेस के कार्यकर्ता गदगद हो गए. युवा कांग्रेस के वरिष्ठ कार्यकर्ता अशरफ ने कहा कि ताल कटोरा में आकर जोश दोगुना हो गया है. जिस प्रकार छत्तीसगढ़ में कांग्रेस को 90 सीट में से 68 सीट जीताकर दिया है वैसे ही लोकसभा की 11 में से 11 सीट जीत कर केंद्र में कांग्रेस की सरकार बनाएंगे.

आपको बता दें कि युवा कांग्रेस किसानों की आत्महत्या, दलितों पर होने वाले हमले और बेरोजगारी के मुद्दे को लेकर कांग्रेस की युवा ईकाई ने 46 दिनों में 22 हजार किमी की युवा क्रांति यात्रा किया. यह यात्रा दिसंबर 2018 में शुरू हुई थी, जो देश के अलग-अलग हिस्से से होते हुए बुधवार को नोएडा-दिल्ली बॉर्डर से शुरू होकर आईटीओ-इंडिया गेट होते हुए संसद मार्ग से होकर दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम पहुंची.