दिल्ली/रायपुर। केरल में बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए कांग्रेस पार्टी ने बड़ा ऐलान किया है. दिल्ली में आज राहुल गाँधी ने पार्टी के महासचिवों, प्रदेश प्रभारियों, प्रदेश अध्यक्षों और विधायक दल के नेताओं से हुई बैठक में यह फैसला लिया है कि कांग्रेस पार्टी के सभी लोकसभा सांसद, राज्यसभा सदस्य और विधायक 1 महीने का वेतन केरल बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए देंगे.

बैठक में केरल बाढ़ आपदा को लेकर कांग्रेस ने लंबी चर्चा की है. राहुल गाँधी ने केरल के कांग्रेस नेताओं से बाढ़ को लेकर पूरी रिपोर्ट ली है. बैठक में यह तय किया गया कि कांग्रेस पार्टी की ओर बाढ़ आपदा के लिए हर संभव मदद दी जाएगी.

पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाल ने बैठक में लिए फैसलों की जानकारी देते हुए कहा कि केरल में बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए कांग्रेस पार्टी पहले सी तैयार है. कांग्रेस की सरकारें केरल सरकार की पूरी मदद कर रही हैं. पंजाब सरकार की ओर मदद भेजी जा रही है. हमारी मांग है कि केन्द्र सरकार केरल की आपदा को राष्ट्रीय आपदा घोषित करें. कांग्रेस की ओर से बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए कमेटी गठित की जा रही है. इसके तहत कांग्रेस के नेता न सिर्फ अपना वेतन देंगे बल्कि इसके साथ कपड़े, खाना, दवाइयां सहित अन्य राहत सामग्रियां बाढ़ पीड़ितों को पहुँचाई जाएगी.