रायपुर। गरियाबंद जिले के मैनपुर में कल 1 लाख रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किए गए वन विभाग के एसडीओ आरपी दुबे को न्यायालय ने 14 दिन की न्यायिक रिमांड में जेल भेज दिया है. इससे पहले न्यायालय ने आरोपी के वकील द्वारा लगाई गई जमानत याचिका को भी खारिज कर दिया.
आपको बता दें कि उदंती सीता नदी अभियारण्य क्षेत्र में हुए एक काम के 17 लाख रुपए के बिल को पास करने की एवज में वहां पदस्थ एसडीओ आरपी दुबे द्वारा ठेकेदार से ढ़ाई लाख रुपए की डिमांड किया था. जिसके बाद आरोपी एसडीओ ने 50 हजार रुपए बतौर एडवांस भी ले लिया और फिर ठेकेदार से पैसों की डिमांड की. जिसके बाद भी अधिकारी लगातार उसे पैसौं के लिए परेशान करता रहा.
अधिकारी के इस रवैय्ये से परेशान ठेकेदार ने एसीबी से इसकी शिकायत की. एसीबी द्वारा मामले की जांच की गई और गुरुवार को आरोपी के सरकारी निवास में 1 लाख रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया था. आरोपी को गिरफ्तार करने के बाद आज उसे विशेष न्यायधीश अब्दुल जाहिद कुरैशी की न्यायालय में पेश किया. वहीं आरोपी के वकील ने उसकी जमानत का आवेदन कोर्ट के सामने पेश किया. जहां वकीलों की जिरह के बाद न्यायालय ने जमानत याचिका खारिज करते हुए उसे 14 दिन की न्यायिक रिमांड में जेल भेज दिया है.