रायपुर। एडिटर्स गिल्ड ऑफ इंडिया के सदस्य और वरिष्ठ पत्रकार रुचिर गर्ग कांग्रेस प्रवेश कर लिए हैं. राहुल गांधी ने उन्हें दिल्ली में कांग्रेस की सदस्यता दिलाई. कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण करने के बाद रुचिर गर्ग ने सबसे पहले लल्लूराम डॉट कॉम से बातचीत में पत्रकारिता से राजनीति में प्रवेश करने की वजह बताई है.

रुचिर गर्ग ने कहा, “छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार बने इसके लिए काम करना प्राथमिकता होगी. 30 साल की पत्रकारिता के कैरियर के बाद अब ये लग रहा है कि सक्रिय राजनीति में आकर बेहतर तरीके से समाज सेवा की जा सकती है.”

आपको बता दें कि रुचिर गर्ग हाल ही में नवभारत के संपादक के पद से इस्तीफा दे दिये थे. उनके पास छत्तीसगढ़ के अलावा उड़ीसा की भी जिम्मेदारी थी. नवभारत से इस्तीफे के बाद उन्होंने अपने फेसबुक में सिर्फ “धन्यवाद नवभारत” लिखा था.

ऐसी चर्चा भी है कि  रुचिर गर्ग अब रायपुर दक्षिण से भाजपा के दिग्गज और अजेय माने जाने वाले कद्दावर मंत्री बृजमोहन अग्रवाल के खिलाफ चुनाव में उतर सकते हैं.

वहीं रुचिर गर्ग का पत्रकारिता छोड़ कर राजनीति में प्रवेश करने को लेकर सोशल मीडिया में जमकर स्वागत किया जा रहा है. रुचिर गर्ग को नजदीकी से जानने वाले पत्रकारों ने इसे पत्रकारिता की क्षति बताया है तो वहीं उनके कदम का स्वागत भी किया है. उनका कहना है कि राजनीती में रुचिर गर्ग जैसे ईमानदार, स्वच्छ छवि के लोगों की जरुरत थी. रुचिर गर्ग राजनीती में भी लोगों के लिए आदर्श बनेंगे, जिस तरह वे पत्रकारिता के क्षेत्र में सभी पत्रकारों के लिए एक आदर्श हैं.