रायपुर। रायपुर रेलवे स्टेशन में एक युवक के पास से 75 लाख रुपए नगद और 231 ग्राम सोने का बिस्किट बरामद होने के मामले में आयकर विभाग ने जांच शुरु कर दी है. आयकर विभाग की टीम ने हरकिशन अग्रवाल के ऊपर शिकंजा कसना शुरु कर दिया है जिसके पास युवक देवानंद बेहरा पैसा और सोना लेकर उड़ीसा के कांटाभांजी से पहुंचा था.

सूत्रों के मुताबिक जिस दौरान आयकर विभाग की टीम व्यापारी हरकिशन अग्रवाल से पूछताछ कर रही थी उसी दौरान दो और हवाला का मामला सामने आया. पूछताछ के वक्त ही दो लोग 30 लाख रुपए से ज्यादा की रकम लेकर हरकिशन अग्रवाल के पास पहुंचे थे. लल्लूराम डॉट कॉम के पास जो जानकारी निकलकर सामने आ रही है उसके मुताबिक आयकर विभाग ने उन दोनों व्यक्तियों को भी हिरासत में लेकर पूछताछ शुरु कर दिया है.

वहीं हरकिशन अग्रवाल से पूछताछ के दौरान सदर बाजार के नाहटा काम्पलेक्स स्थित कोचर ज्वेलर्स के राहुल कोचर का नाम सामने आया है. सूत्रों के मुताबिक हरकिशन अग्रवाल से पूछताछ में उसने वो 75 लाख रुपए और सोना राहुल कोचर का बताया है. जानकारी के बाद आयकर विभाग की टीम हरकिशन अग्रवाल के आकाश ट्रेडर्स के साथ ही ज्वेलर्स के ठिकाने पर भी कार्रवाई कर रही है.आयकर विभाग के अधिकारियों ने फिलहाल इस संबंध में अभी कोई जानकारी देने से इंकार किया है. बताया जा रहा है कि हरकिशन अग्रवाल का अनाज का कारोबार है.

आपको बता दें कि सोमवार को रेलवे की क्राइम ब्रांच टीम ने देवानंद बेहरा को संदिग्ध हालत में घूमते हुए पकड़ा था. पूछताछ और सामान की तलाशी में उसके पास 75 लाख कैश और 10 लाख रुपए की कीमत का सोना बरामद किया था. जिसके बाद आरपीएफ के अधिकारियों ने आयकर विभाग को मामले की सूचना दी.