सत्या राजपूत रायपुर। श्रमिक स्पेशल ट्रेनों को कांग्रेस शासित राज्यों द्वारा अनुमति नहीं दिए जाने के रेल मंत्री पीयूष गोयल के ट्वीट पर स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने सवाल उठाया है. उन्होंने कहा कि संकट के समय में रेल मंत्री विवाद की स्थिति पैदा कर रहे हैं.

स्वास्थ्य मंत्री सिंहदेव ने कहा कि छत्तीसगढ़ ने 28 ट्रेन की मांग की थी, अभी दो और ट्रेन को शामिल कर 30 ट्रेनों की मांग की गई है, जिसमें 23 ट्रेनों की अनुमति मिली थी, बाक़ी ट्रेनों की अनुमति नहीं मिली है.

उन्होंने कहा कि लगातार ट्रेन आ रही है, जा रही है. रोकने का कोई प्रश्न ही नहीं उठता है कि किस संदर्भ में पीयूष गोयल ने ये कह दिया मैं नहीं समझ पा रहा हूं. जैसे ही कोरोना का संकट आया तो राष्ट्रीय लेवल पर आपदा घोषित कर पूरी कमान केंद्र ने अपने हाथों में ले ली. राज्यों को भी ये नहीं कहा गया कि आपके राज्य में ये नियम लागू रहेगा.

इसे भी पढ़ें … रेल मंत्री के ट्वीट के जवाब में सीएम बघेल का फेसबुक पोस्ट, कहा- मांगी थी 30 ट्रेन, अब तक मिली केवल 14 ….

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि केंद्र मज़दूरों के लिए खड़े नज़र नहीं आ रही है. बड़ी गलती केंद्र से हुई है. पहले कोई सूचित नहीं किया गया कि जो बाहर फंसे हैं, वे अपने घर जा सकते हैं. उसको ढकने के लिए केंद्र अब कोई न कोई रास्ता की तलाश में है.

उन्होंने कहा कि इस गलती का खामियाजा अब सभी को भुगतना पड़ रहा है. गर्भवती महिलाएं, बुजुर्ग, बच्चे, मज़दूर सभी घर जाने के लिए परेशान हैं. चलते-चलते लोगों के पैरों में छाले पड़ रहे हैं, दुर्घटनाएं हो रही है. इस समस्या पर ध्यान देने की बजाए अपनी गलती को पाटने की कोशिश जारी है.

इसे भी पढ़ें …