चंद्रकांत देवांगन, दुर्ग। विश्व प्रसिद्ध पंडवानी गायिका पद्मविभूषण तीजन बाई ने बसपा को समर्थन देकर दुर्ग में भाजपा-कांग्रेस के बीच मुकाबले को रोचक बना दिया है. सिर्फ समर्थन ही नहीं बल्कि तीजन बाई बसपा प्रत्याशी गीतांजलि सिंह के लिए प्रचार में जुट गई हैं. दरअसल लोकसभा चुनाव के मतदान में कुछ ही दिन ही बाकी रह गए है ऐसे में सभी दल अपनी ताकत झोंकने और जनता को रिझाने में लग गए है ऐसे में जब भाजपा – काँग्रेस के पास बड़े बड़े स्टार प्रचारक है तो बसपा ने भी विश्व प्रसिद्ध पंडवानी गायक तीजन बाई को तीजन बाई को अपना स्टार प्रचारक बनाकर चुनावी दंगल में उतार दिया है. तीजन बाई ने आज बसपा प्रत्याशी के समर्थन में रैली की तो वही आम लोगों ने भी छत्तीसगढिया स्टार प्रचारक तीजन बाई का अभिवादन किया.

तीजन बाई ने गीतांजलि सिंह की तारीफ करते हुए कहा कि वह उनकी बेटी जैसी है. एक युवा, पढ़ी-लिखीं और जागरूक प्रत्याशी इस बार चुनाव में मैदान में इससे अच्छा क्या हो सकता है.  उनमें युवा जोश है वो विकास के लिए बेहतर कार्य कर सकती है इसके साथ ही उसने मुझसे घर आकर विनती कर समर्थन मांग तो एक बेटी के रूप में उसके निवेदन को स्वीकार करते हुए मैं उनके लिए प्रचार कर रही हूँ. हालांकि तीजन बाई इस बात से साफ इंकार किया कि वे न तो बसपा में शामिल हो रही हैं और न किसी अन्य दल में. उन्होंने सिर्फ युवा और महिला प्रत्याशी होने के नाते गीतांजिल सिंह पक्ष में प्रचार-प्रसार किया है.

आपको बता दे कि पंडवानी गायिका तीजन बाई दुर्ग के गनियारी गांव की रहने वाली हैं. वह दुनिया पर भर नें अपने विशिष्ट शैली के साथ पंडवानी गायन के लिए प्रसिद्ध हैं. गांव-गांव में उनके चाहने वालों की कमी नहीं है. ऐसे में बसपा के लिए उनका प्रचार करना भाजपा और कांग्रेस के समीकरण को प्रभावित कर सकते हैं. गौरतलब हैं कि दुर्ग में कांग्रेस ने भी महिला को ही उम्मीदवार बनाया है. कांग्रेस ने पूर्व विधायक प्रतिमा चंद्राकर को तो बीजेपी ने पूर्व विधायक विजय बघेल को प्रत्याशी बनाया है. इन दोनों के मुकाबले बसपा से गीतांजलि सिंह चुनाव मैदान में है. दुर्ग लोकसभा सीट पर 23 मई को मतदान डाला जाएगा.