स्पोर्ट्स डेस्क- भारत ऑस्ट्रेलिया के बीच टी-20 सीरीज का पहला मुकाबला खेला गया, मुकाबला ब्रिसबेन में खेला गया, जहां भारतीय टीम को सीरीज के पहले ही मुकाबले में 4 रन से हार का सामना करना पड़ा, मुकाबला वर्षा से प्रभावित रहा.

टीम इंडिया को मिली 4 रन से शिकस्त

भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया, पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया की टीम ने वर्षा से प्रभावित मैच में 17 ओवर में 4 विकेट खोकर 157 रन बनाए, और डकवर्थ लुईस नियम से भारतीय टीम के सामने 17 ओवर में 174 रन का टारगेट था.

जिसके जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम 17 ओवर में 7 विकेट खोकर 169 रन ही बना सकी. टीम इंडिया  के बल्लेबाजों में शिखर धवन ने 42 गेंद में 76 रन की पारी खेली, जिसमें 10 चौका और 2 सिक्सर लगाया, कार्तिक ने 13 गेंद में 30 रन, रिषभ पंत ने 16 गेंद में 20 रन बनाए. रोहित शर्मा ने 7 रन, लोकेश राहुल 13 रन, विराट कोहली 4 रन, क्रुणाल पंड्या ने 2 रन बनाए.

आखिरी ओवर का रोमांच

भारतीय टीम को जीत के लिए आखिरी ओवर के 6 गेंद में 13 रन की दरकार थी. पहली गेंद में क्रुणाल पंड्या 2 रन लेने में तो कामयाब रहे, स्टोइनिस की दूसरी गेंद में कोई रन नहीं मिला, लेकिन तीसरी गेंद पर क्रुणाल पंड्या कैच आउट हो गए, इसके बाद बल्लेबाजी के लिए भुवनेश्वर कुमार आए, और स्ट्राइक दिनेश कार्तिक के पास थी, औऱ टीम इंडिया को जीत के लिए 3 गेंद में 11 रन की दरकार थी, जहां दिनेश कार्कित कैच आउट हो गए, पांचवीं गेंद पहले वाइड रही. इसके बाद भुवनेश्वर कुमार ने कुलदीप यादव को स्ट्राइक दे दिया, और कुलदीप ने आखिरी गेंद में चौका जरूर जड़ा लेकिन टीम इंडिया को 4 रन की हार से नहीं बचा सके.

टीम इंडिया की गेंदबाजी

भारतीय टीम के गेंदबाजों की बात करें तो दो विकेट कुलदीप यादव ने हासिल किए, 1-1 विकेट खलील अहमद और जसप्रीत बुमराह को मिला.