संदीप सिंह ठाकुर, लोरमी। एटीआर और वन विभाग की टीम पर एक बार हमला हुआ है. मामले में वन विभाग और एटीआर की टीम ने तकरीबन दर्जन भर लोगों के खिलाफ पुलिस में अपराध दर्ज कराया है.

घटना विजयपुर गांव के पास का है. अवैध रुप से सागौन लकड़ी से बने चौखट की वन विभाग को सूचना मिली थी. सूचना के बाद मुंगेली वनमंडल के लोरमी वन परिक्षेत्र अंतर्गत रेंजर निखिल पैकरा की टीम ने एक पिकअप वाहन को घेराबंदी करके विजयपुर गांव के पास पकड़ा. इस दौरान पिकअप वाहन में सवार बांधा निवासी तीन लोगों ने बसंत महिलांगे वनरक्षक एटीआर, नागेश्वर नवरंग अग्निरक्षक, शिव सागर, वन प्रबंधन बांधा के सदस्य पर डंडे से ताबड़तोड़ हमला कर दिया. इस हमले में सभी को चोंट आई है. शिव सागर का हाथ फैक्चर हो गया .

वन विभाग की टीम ने जूनापारा चौकी में बांधा सरपंच मेकी सोनवानी सहित अन्य 12 आरोपियों के खिलाफ नामजद रिपोर्ट दर्ज कराई है. उधऱ इस मामले में जूनापारा चौकी प्रभारी प्रताप सिंह ठाकुर ने आरोपियों को जल्दी गिरफ्तार करने की बात कही.

मुंगेली वनमंडल के डीएफओ कुमार निशांत ने बताया कि स्टाफ को वन विकास की जमीन से सागौन की लकड़ी काटकर अवैध परिवहन की सूचना पर पिकअप वाहन को रोक कर तलाशी ली गई. इस दौरान रेंजर निखिल पैकरा की बोलेरो वाहन की आरोपियों की पिकअप वाहन से टक्कर हो गई. वन विभाग की टीम ने पिकअप वाहन की तलाशी भी ली. जिसे लेकर पिकअप में मौजूद तीनों आरोपियों ने विवाद करते हुए अपने अन्य साथियों को घटना स्थल में बुलाकर वन विभाग के स्टाफ के साथ मारपीट की. वन अमला  किसी तरह जान बचाकरमौके से भागा. जिसकी जानकारी मिलते ही तत्काल मुंगेली और बिलासपुर एसपी को सूचना दी गई और मौके पर पहुँचकर घटना स्थल का मुआयना भी किया. फिलहाल 13 आरोपियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाया गया है. आपको बता दें कुछ दिनों पहले भी वनग्राम निवासखार में छापा मारने गए वनकर्मियों पर ग्रामीणों ने हमला कर दिया था.