रायपुर। लगातार दो नक्सली घटना के बाद निजी हेलीकॉप्टर के पायलट ने बस्तर में उड़ान भरने से इंकार कर दिया है. इसके चलते भाजपा से राज्यसभा सांसद रामविचार नेताम का बस्तर दौरा रद्द हो गया है. ऐसा रामविचार नेताम का कहना है. उन्होंने बस्तर में सुरक्षा को लेकर चिंता जाहिर की. दरअसल राज्यसभा सांसद रामविचार नेताम आज दंतेवाड़ा दौरे पर जाने वाले थे, लेकिन उनका दौरा रद्द हो गया. सुरक्षा कारणों का हवाला देते हुए पायलट ने दंतेवाड़ा जाने से मना कर दिया है.

जबकि रामविचार नेताम तय समय के अनुसार रायपुर एय़रपोर्ट पर पहुंच गए थे. उन्हें बस्तर के दंतेवाड़ा, कोंटा और बीजापुर में चुनावी रैली में शामिल होने जा रहे थे. लेकिन हेलीकॉप्टर के पायलट ने नक्सली घटनाओं के चलते सुरक्षा कारणों का हवाला देते हुए उड़ान भरने से इंकार कर दिया.

कहीं कोई डर नहीं, मैं रात रुकने वाला हूँ- सीएम

इधर रामविचार नेताम के दौरा रद्द होने के बाद सुरक्षा को लेकर उठ रहे सवालों पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि कहीं कोई डर नहीं है. चप्पे-चप्पे पर पूरी सुरक्षा है. चुनाव के मद्देनजर सुरक्षा और कड़ी कर दी गई है. सभी को सुरक्षा पूरी तरह दी जा रही है. मैं खुद आज बस्तर के भी एक चुनावी सभा को संबोधित करने जा रहा हूँ. यहां तक रात्रि विश्राम भी बस्तर में करूँगा. दूसरे दिन फिर से बस्तर इलाके में सभाएं करूगा. जिसे जहाँ जाना वह जा सकता है किसी तरह खतरे की कोई बात नहीं है.

वहीं इसे लेकर रामविचार नेताम ने कहा कि तीन जगह कार्यक्रम थे. हेलीकॉप्टर के पायलट ने साफतौर पर मना कर दिया. कल की घटना के बाद पायलट दहशत में लगे. उन्होंने कहा कि प्रदेश के हालत खराब हो रही है. पहले भी ऐसी घटनाएं होती रही है. चुनावी प्रचार में जाते रहे है. नेताम ने कहा कि पिछले कुछ वक़्त से राज्य में नक्सली घटना नहीं हुई थी, लगने लगा था छत्तीसगढ़ में स्थिति सामान्य हो रही है. लेकिन कल की घटना के बाद लग रहा है सरकार इस दिशा में प्रयास नहीं करना चाहती. चुनाव होते है तो राजनीतिक दल हेलीकॉप्टर को किराए पर लेती है. पायलट ने कहा नक्सली गतिविधियां बढ़ी है इसलिए हम नहीं जाएंगे.

बता दें कि गुरुवार को कांकेर जिले के पखांजूर में जवानों के साथ नक्सली मुठभेड़ हो गया था. जिसमें 4 जवान शहीद हो गए थे. जबकि दो जवान घायल हो गए थे. वहीं आज सुबह धमतरी जिले में भी नक्सली मुठभेड़ हुआ है जिसमें एक जवान शहीद हो गया है.