रायपुर। टीवी एंकर का काम होता है खबरें देना. सोचिए अगर एक एंकर को खबर के दौरान पता चले कि जिस हादसे की खबर वो पढ़ रही है उसका शिकार कोई और नहीं बल्कि उसका अपना ही है. तब उस एंकर पर क्या बीतेगी. एंकर रो पड़ेगी या फिर एंकरिग से ब्रेक ले लेगी. लेकिन अगर कोई एंकर ऐसी स्थिति में भी अपनी जिम्मेदारी को समझे और दिल पर पत्थर रखकर पूरी खबर पढ़े तो ऐसी बहादूर एंकर को आप केवल सलाम कर सकते हैं. ऐसा ही वाकया हुआ छत्तीसगढ़ में. हम उस महिला एंकर के जज़्बे को सलाम करते हैं.

छत्तीसगढ़ की एक महिला एंकर के साथ हुआ यह वाकया तब हुआ जब शनिवार सुबह (8 अप्रैल) छत्तीसगढ़ के एक चैनल पर एंकर सुप्रीत कौर लाइव न्यूज पढ़ रहीं थीं, तभी एक ब्रेकिंग खबर आती है कि छत्तीसगढ़ के महासमंद जिले के पिठारा में एक रेनॉ डस्टर का एक्सीडेंट हो गया है और इस हादसे में कार में सवार 5 में से 3 लोगों की मौत हो गयी है।

जब सुप्रीत कौर ने इस खबर को ब्रेक किया तो उन्हें सपने में भी उम्मीद नहीं थी कि जिन लोगों के मौत की डिटेल वह बता रही हैं उनमें से एक उसका पति भी है। हालांकि जब घटनास्थल पर मौजूद संवाददाता ने उन्हें लाइव बताया कि 5 में से 3 लोग मर गये हैं, तो ऑन एयर मौजूद सुप्रीत को कुछ खटका। क्योंकि उनके पति भी रेनॉ डस्टर कार से उसी समय उसी रूट से अपने चार साथियों के साथ गुजरने वाले थे। सुरप्रीत घबराई लेकिन उसने पूरी तरह से प्रोफेशनल कमिटमेंट का परिचय दिया और पूरी खबर को विस्तार से लोगों को बताया। लेकिन जैसे ही सुप्रीत जैसे ही टीवी स्टूडियो से बुलेटिन खत्म कर बाहर निकली उसके आंखों से आंसू छलक पड़े, उसे किसी अनहोनी की आशंका थी। उसने तुरंत अपने रिश्तेदारों को फोन लगाया और उसके बाद जो खबर आई उसने सुप्रीत कौर की आशंका को सच साबित कर दिया। पता चला कि मरने वालों में शामिल एक शख्स सुप्रीत कौर का पति है।