नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव के पहले भाजपा को लगातार झटके पर झटका मिल रहा है. अबकी बार अरुणाचल प्रदेश से बड़ा झटका मिला है. यहां दो मंत्री और 6 विधायकों सहित 18 नेताओं ने भाजपा से इस्तीफा दे दिया है. इस्तीफा देने के बाद सभी नेताओं ने कोनराड संगमा की नेशनल पीपुल्स पार्टी (एनपीपी) ज्वाइन कर ली है. इस साल लोकसभा के साथ राज्य में विधानसभा चुनाव भी है.

बताया जा रहा है कि विधानसभा चुनावों में भाजपा द्वारा पार्टी के राज्य महासचिव जारपुम गामलिन, गृहमंत्री कुमार वाई, पर्यटन मंत्री जारकर गामलिन और कई विधायकों को टिकट नहीं देने से नाराज नेताओं ने यह कदम उठाया है. आपको बता दें कि राज्य की 60 विधानसभा सीटों में से 54 के लिए प्रत्याशियों के नाम संसदीय बोर्ड की बैठक में तय किये हैं. राज्य में 11 अप्रैल को लोकसभा के साथ विधानसभा चुनाव भी हो रहे हैं.

वहीं एनपीपी और सिक्किम की एसकेएम ने भी भाजपा को झटका देते हुए गठबंधन से इंकार कर दिया है. उत्तर पूर्व में भाजपा अब केवल दो ही पार्टियों के साथ गठबंधन कर पाई है. गौरतलब है कि भाजपा छोड़कर जाने वाले नेताओं का पिछले एक सप्ताह के आंकड़ें देखें तो उत्तर पूर्व में 25 नेताओं ने पार्टी छोड़ दी है.