रायपुर. लोकसभा चुनाव के दुसरे चरण में छत्तीसगढ़ की तीन लोकसभा सीट राजनांदगाव,कांकेर और महासमुंद में मतदान हो रहा हैं. मतदान शुरू होते ही कई जगहों पर इवीएम में गड़बड़ी देखने को मिली है. गरियाबंद के कुम्हड़ाई कला में इवीएम खराबी के चलते काफी देर तक मतदान शुरू नहीं हो पाया था. वही गरियाबंद के ही रसेला बूथ क्रमांक 34 में भी इवीएम में गड़बड़ी सामने आई है. यहाँ लोगो ने शिकायत की है लोकसभा प्रत्याशी धनेन्द्र साहू का नाम तीन नंबर पर है लेकिन तीन नंबर पर बटन दबाने के बावजूद वोटिंग नहीं हो रही है. इसके चलते मतदाता काफी नाराज दिख रहे है.

गरियाबंद के बाद संजारी बालोद विधानसभा के बूथ क्रमांक 19 का मशीन भी खराब है. यहाँ इवीएम लगभग डेढ़ घंटे से बंद बताया जा रहा है जिससे मतदाता काफी आक्रोशित नजर आ रहे है. डौंडीलोहरा से भी इवीएम खराबी की शिकायत आई है. यहाँ खल्लारी गाव के 158 नंबर पोलिंग बूथ में एक घंटे तक मशीन खराब रही जिससे मतदाता नाराज होकर अपने घर कि ओर लौटते दिखाई दिए.

वही कई जगहों पर इवीएम खराबी की शिकायत को लेकर निर्वाचन आयोग ने बयान जारी करते हुए कहा है कि आज राजनांदगांव महासमुंद कांकेर लोकसभा क्षेत्रों में हो रहे मतदान के दौरान सुबह सुबह जिन जिन स्थानों से मतदान के ई वी एम मशीन या वीवीपैट के खराब होने की सूचना मिली थी उन स्थानों की मशीनें तत्काल ठीक कर दी गई है. सभी स्थानों पर अब मतदान शांतिपूर्वक और सुचारू ढंग से चल रहा है फिलहाल कहीं पर कोई अवरोध की सूचना नहीं है.