प्रदीप गुप्ता कवर्धा. कवर्धा के गंगानगर स्थित मतदान केंद्र में भरी धूप में लाइन में खड़े होकर कलेक्टर अवनीश शरण और एसपी लाल उम्मेद सिंह ने लोकतंत्र में दिए अपने सबसे बड़े अधिकार का इस्तेमाल वोट के रूप में ईवीएम में दर्ज कराया है.

 

कलेक्टर अवनीश शरण ने कहा कि… 

कलेक्टर अवनीश शरण ने कहा कि लोकतंत्र में एक एक वोट का महत्व है. हर व्यक्ति का चाहे वो कितना बड़ा क्यों न हो उनके वोट का महत्व एक ही होता है. देश की सरकार बनाने के लिए लोगों की भावनाएं आज के दिन ही व्यक्त होती हैं.आचार संहिता लगने के बाद लगातार हमने मतदान करने के लिए लोगों के बीच जाकर जागरूक करने के तमाम प्रयास किये हैं.पिछली बार 72 फीसदी मतदान हुआ था, इस बार इस प्रतिशत को बढ़ाने का लक्ष्य है.लोगों में भरोसा जगाने की कोशिश की गई है कि आप बूथों तक पहुँचे प्रशासन सुविधाओं का ध्यान रखेगा.

एसपी लाल उम्मेद सिंह ने कहा कि…

ये बहुत महत्वपूर्ण वक़्त है. इसलिए हर किसी को बढ़ चढ़कर अपने मतदान का इस्तेमाल करना चाहिए. नहीं तो 5 साल सिवाय कोसने के लोगों के हिस्से कुछ नहीं रह जाता. इसलिए मेरी अपील है कि लोग वोट के अपने अधिकार को समझे.

राजनांदगांव लोकसभा क्षेत्र 2322 मतदान केंद्रों के लिए 2322 मतदान दलों की ड्यूटी लगाई गई है जिसमें लगभग 9288 अधिकारी कर्मचारी शामिल है लोकसभा चुनाव के लिए राजनांदगांव जिले 1710682 मतदाता अपने मत का प्रयोग करेंगे. राजनांदगांव लोकसभा से कांग्रेस के भोलाराम साहू तो भाजपा से संतोष पांडेय मैदान में हैं.