रायपुर। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने लोकसभा चुनाव में मास्टर स्ट्रोक खेलते हुए गरीब परिवारों को साल का 72 हजार रुपये देने की घोषणा की है. राहुल गांधी ने दिल्ली में एक प्रेसवार्ता में इसका ऐलान किया. राहुल गांधी के मुताबिक देश में कांग्रेस की सरकार बनने के बाद देश के 20 फीसदी सबसे ज्यादा गरीब परिवारों को सरकार उनके खाते में पैसा जमा करेगी. राहुल का दावा है कि उनकी सरकार इस तरह से देश से गरीबी को मिटा देगी. राहुल गांधी ने कहा कि हम गरीबों को न्याय देने जा रहे हैं. राहुल ने बताया कि कांग्रेस की सरकार मिनिमम इंकम गारंटी योजना के तहत ये पैसा देगी. उन्होंने बताया कि जिनकी आमदनी 12 हजार रुपये से कम है उन्हें इसका फायदा मिलेगा. इस योजना से 5 करोड़ परिवार के लगभग 25 करोड़ लोग लाभान्वित होंगे.

राहुल गांधी ने कहा अगर नरेन्द्र मोदी सबसे अमीर उद्योगपतियों को पैसा दे सकते हैं तो कांग्रेस देश के सबसे गरीब लोगों को पैसा दे सकती है. उन्होंने भरोसा दिलाते हुए कहा कि मैंने हाल ही में हुए विधानसभा चुनाव में वादा किया था दस दिन के भीतर किसानों का ऋण माफ करने के लिए. हमने सरकार बनते ही कर दिया.

आपको बता दें इससे पहले राहुल गांधी ने तीन राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव में किसानों से ऋण माफी का वादा किया था और किसानों की फसल का उचित दाम व फूड प्रोसेसिंग प्लांट खोलने का वादा किया था. जिसमें कि कांग्रेस की सरकार बनने के तुरंत बाद ही किसानों के ऋण माफ कर दिया गया. छत्तीसगढ़ में सरकार ने धान का समर्थन मूल्य बढ़ाते हुए किसानों से 2500 रुपये में धान की खरीदी की. छत्तीसगढ़ में सरकार ने फूड प्रोसेसिंग प्लांट खोलने की शुरुआत कर दी गई है. कोंडागांव से इसकी शुरुआत की गई है यहां भूमि पूजन किया जा चुका है.

देखिये वीडियो

https://www.facebook.com/IndianNationalCongress/videos/370624140450254/