नई दिल्ली-छत्तीसगढ़ भाजपा के वरिष्ठ नेता और रमन सरकार में कैबिनेट मंत्री रह चुके हेमचंद यादव का देर रात निधन हो गया है.उन्हें दिल्ली के एम्स अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया था जहां आज सुबह करीब 1:00 बजे उन्होंने अंतिम सांसे ली.

इस सूचना से उनके गृह नगर दुर्ग भिलाई सहित पूरे छत्तीसगढ़ में शोक की लहर है.मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह सहित तमाम आला नेताओं ने उनके निधन पर शोक प्रकट किया है..

मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने छत्तीसगढ़ के पूर्व मंत्री श्री हेमचंद यादव के आकस्मिक निधन पर गहरा दुख व्यक्त किया है। उन्होंने कहा कि श्री यादव सार्वजनिक जीवन मे रहते हुए तथा एक मंत्री के रूप में लंबे समय तक जनता की सेवा की। वे मेरे निकट सहयोगी थे। उनका आकस्मिक निधन हम सबके लिए गहरा आघात है। डॉ सिंह ने स्वर्गीय यादव को विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित की है तथा उनके परिजनों को इस दुख को सहन करने की शक्ति प्रदान करने ईश्वर से प्रार्थना की है।

धरमलाल कौशिक ने जताया दुख

वही भाजपा प्रदेशाध्यक्ष धरमलाल कौशिक ने पूर्व मंत्री हेमचंद यादव के निधन पर दुख व्यक्त करते कहा कि हमनें समाज जीवन के एक सच्चे संगठनकर्ता को खोया है.भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष हेमचंद यादव के निधन से हम सबको अपूर्णीय क्षति हुई है.